नलजल में अनियमितता, लापरवाही बरतने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध दर्ज की जायेगी प्राथमिकी।

नलजल में अनियमितता, लापरवाही बरतने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध दर्ज की जायेगी प्राथमिकी।

Bihar West Champaran

15 जून तक हर हाल में नल-जल योजना के अपूर्ण योजनाओं को पूरा करने का निदेश।

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतियाः उप विकास आयुक्त, श्री रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह द्वारा आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में क्रियान्वित नल-जल योजना की विस्तृत समीक्षा की गयी। समीक्षा के क्रम में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना सरकार की अत्यंत ही महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही, अनियमितता एवं कोताही बरतने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि नल-जल योजना को 15 जून तक हर हाल में पूर्ण कर लेना है। इसलिए यह आवश्यक है कि जहां-जहां योजनाएं लंबित हैं, वहां तीव्र गति से कार्य करते हुए ससमय योजनाओं को पूर्ण किया जाय। उन्होंने कहा कि पूर्व में नल-जल योजना में अनियमितता, लापरवाही, कोताही बरतने के कारण कई व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज करायी गयी है।

समीक्षा के क्रम में कार्य प्रगति धीमी रहने के कारण नरकटियागंज, मझौलिया, चनपटिया, लौरिया एवं गौनाहा प्रखंड के कई जनप्रतिनिधियों से कारणपृच्छा करने का निदेश उप विकास आयुक्त द्वारा दिया गया है। मझौलिया प्रखंड के बरवा सेमरा घाट के वार्ड नंबर-05 में तथा लौरिया प्रखंड के सिंहपुर सतवरिया पंचायत के वार्ड नंबर-4, 7 एवं 10 में योजना शुरू नहीं कराने को उप विकास आयुक्त द्वारा अत्यंत गंभीरता से लिया गया तथा संबंधित व्यक्तियों को हिदायत दिया गया कि दो दिनों के अंदर कार्य को प्रारंभ करें अन्यथा विधिसम्मत प्राथमिकी दर्ज करते हुए कठोर कार्रवाई की जायेगी।

उप विकास आयुक्त ने कहा कि भीषण गर्मी एवं पानी की किल्लत को देखते हुए नल-जल योजना के अंतर्गत अपूर्ण योजनाओं को तीव्र गति से पूर्ण करने की आवश्यकता है ताकि लाभुकों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।
इस अवसर पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी, श्री विनोद कुमार रजक सहित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, मुखिया, वार्ड सदस्य आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *