जल जमाव के बिरोध में युवा संघर्ष समिति द्वारा पदाधिकारियो को आंदोलन की चेतावनी।

जल जमाव के बिरोध में युवा संघर्ष समिति द्वारा पदाधिकारियो को आंदोलन की चेतावनी।

Bihar West Champaran
जल जमाव के बिरोध में युवा संघर्ष समिति द्वारा पदाधिकारियो को आंदोलन की चेतावनी।

बेतिया: लौरिया प्रखंड के लोरिया बाजार में तुरकाहा नाला के बदबूदार पानी से लोग का जीना हुआ मोहाल। वार्ड न 01 एव 02 में जलजमाव से हैजा मलेरिया महामारी फैलने लगा है, जिसे लोग जीवन जीने पर बेबस और मजबूर है।

प्रखंड मुख्यालय स्थित जेपी नगर चौराहा पर हुये जलजमाव के बिरोध में युवको का गुस्सा फूटा सभी युवको ने नाला सफाई संघर्ष समिति बनाकर जलजमाव में खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया।

आगे युवको ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर एक सप्ताह के अंदर नाला सफाई का कार्य शुरु नही हुआ तो, सफाई संघर्ष समिती चरणबद्ध आन्दोलन को बाध्य होगी।

आपको बता दे कि प्रखंड मुख्यालय के बीचो बीच चीनी मिल से एक नाला निकलती है जो बेलवा गांव के पास सिकरहना नदी में मिल जाती है। इस नाला की चौडाई कही सौ कड़ी तो कही तीस कडी तक है। इस नाला के अगल बगल की जमीन स्थानीय लोगों को अंचल ने सेटलमेंट कर दिया है। बावजुद नाला की चौडाई कही बीस फीट तो कही पांच फीट है।

लेकीन नाला का बचा हुआ भाग भी कुडा कचरा से स्थानीय लोगों ने ही भर दिया है। कुछ वर्षो पहले इस नाला की सफाई भी हुई थी। सफाई के बाद समस्या का तत्काल समाधान तो हो गया था लेकिन पुनः लोग उसमे कुडा कचरा डालकर भर दिये हैं।
साथ ही जेपी चौक पर बने पुल का पहुंच पथ भी एक तरफ काफी निचा है, जो जल जमाव का कारण है अब हल्की वर्षा होने पर भी बाजार में जल जमाव हो जाता है। प्रदर्शन का नेतृत्व छात्र नेता शशि कुशवाहा व युवा शक्ती के अंबुज ठाकुर ने किया मौके पर हिमांशु कुमार सौरभदेव श्रीवास्तव प्रदुम्न कुमार पवन गुप्ता संदीप ठाकुर शैलैश पासवान सहित दर्जनों नवयुवक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *