बेतिया जोगा पट्टी थाना के जरलपुर गांव हुआ जलमग्न नही पहुँचा को राहत समाग्री।

बेतिया जोगा पट्टी थाना के जरलपुर गांव हुआ जलमग्न नही पहुँचा को राहत समाग्री।

Bihar West Champaran

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतिया: जोगा पट्टी थाना क्षेत्र के जरलपुर गांव मैं अचानक बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने के कारण पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई है। गांव के सभी लोग ऊंचे स्थानों की तलाश कर भागने लगे हैं मगर देखते ही देखते पानी बढ़ता गया और जरलपुर गांव से बाहर निकलने के लिए यहां पूर्व से मौजूद एक पुराना ना व के सहारे 10 से 15 लोकगीत एक ऊंचे स्थानों पर पलायन करने में जुट गए हैं।

जरलपुर गांव निवासी मुस्ताक अंसारी ने बताया कि अभी तक सरकारी स्तर पर यहां बाढ़ में फंसे लोगों के बीच खाने-पीने एवं यहां से बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर ले जाने की बात तो दूर की है अभी तो कोई एक भी पदाधिकारी इस की सुधि लेने जरलपुर गांव नहीं आया साथ ही साथ श्री अंसारी ने यह भी बताया कि यहां मवेशी चारे के बगैर एवं बच्चे बूढ़े जवान मर्द औरतें भूखे मर रहे हैं।

इसकी सूचना पाकर राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जन कल्याण संगठन के बिहार राज्य के संगठन सचिव मुमताज अहमद ने अपने संगठन के पदाधिकारियों द्वारा निरीक्षण कर प्रखंड से जिले तक सभी पदाधिकारियों को सूचना देते हुए और भूखे लोगों के बीच चूड़ा मिट्ठा का वितरण कराया गया तथा जिले के आम जनता से जर लपुर गांव में बाढ़ में फंसे लोगों की सहायता की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *