बेसहारा पशुओं की देख रेख में बेतिया प्रशासन फेल, मदद के लिए आगे आया बजरंग दल।

बेसहारा पशुओं की देख रेख में बेतिया प्रशासन फेल, मदद के लिए आगे आया बजरंग दल।

Bihar West Champaran

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतिया: पिछले 2 दिन पहले सुप्रिया रोड़ पर किसी अज्ञात वाहन ने एक नन्दी महाराज (सांठ) को ठोकर मार दिया था जिससे उसे गंभीर चोट लगी थी। सूचना पर बजरंग दल जिला संयोजक सोनू कुमार के द्वारा पशुपालन विभाग के कर्मियों को बुलाकर उक्त नंदी का ईलाज औऱ टाँके लगवाया गया तथा पैर में चोट लगने की वजह से उक्त नंदी को वहां से उठाने में पशुपालन विभाग के कर्मियों द्वारा असमर्थता जताई ।
जिस कारण सड़क पर पड़े पड़े उक्त नंदी (सांढ़ ) आज मृत्यु को प्राप्त कर गोलोक वाशी हो गयें ।

विहिप के कार्यकर्ताओं द्वारा स्थानीय वार्ड पार्षद अभषेक पांडे एवम नगर परिषद सभापति गरिमा सिकारिया को इसकी सूचना दी औऱ उनके माध्यम से जेसीबी तुरन्त मुहैया कराया गया।

लेकिन विहिप के जिला मंत्री रमण गुप्ता ने अधिकारियों एवम संगठन को बदनाम करने वाले कथित पत्रकार को आड़े हाथों लेते हुए अनेको सवाल उठाए

उन्होंने कहा सबसे ज्यादा कष्ट की बात ये है की जिलामुख्यालय बेतिया- में पशुपालन विभाग केवल नाममात्र का है, ना कोई संसाधन,ना उपचार हेतु आधुनिक उपकरण, ना पशुओं को रखने की कोई उचित व्यवस्था लेकिन पशुपालन विभाग के अधिकारियों की सैलरी हजारों में और कमाई लाखों में ।

आख़िर सरकारी व्यवस्था कब सुधरेगी ?
कब सरकारी गौशाला में ऐसे पशुओं को आश्रय मिलेगा ??
कब पशुपालन विभाग सृदृढ होगा ?
कब जिलाधिकारी महोदय इसपर संज्ञान लेंगे ?
कब कोई मीडिया के बन्धु इसपर रिपोर्टिंग कर इसकी पोल खोलेंगे ?
ज़िलें में एक पवित्र औऱ सेवा भावना से काम करने वाली संस्था गौ समृद्धि धाम बेतिया को तो मिथ्या आरोप लगाकर बहुत बदनाम कर दिया अगर हिम्मत है तो इसपर आवाज उठाओ।
यकीन मानें बहुत सारे तथ्य उपलब्ध कराने में हम मदद करेंगे।
क्योंकि गौसेवा एकमात्र लक्ष्य है और वो किसी माध्यम से हो मंजूर है। एक बार पुनः जिलाधिकारी महोदय से आग्रह है इस विषय पर गंभीरता से चिंतन करें ताकि जिला मुख्यालय में पशुपालन विभाग की व्यवस्था सृदृढ हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *