लक्ष्य के अनुरूप वृक्षारोपण कार्य ससमय करें पूर्ण: उप विकास आयुक्त।

लक्ष्य के अनुरूप वृक्षारोपण कार्य ससमय करें पूर्ण: उप विकास आयुक्त।

Bihar West Champaran

09 अगस्त को मनाया जायेगा वन महोत्सव-सह-समापन कार्यक्रम।

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतिया: उप विकास आयुक्त, रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह ने कहा कि निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप वृक्षारोपण कार्य ससमय पूरा करें। साथ ही इस बात का विशेष ध्यान रखें कि वृक्षारोपण कार्य ऊंचे स्थलों पर किया जाय। उन्होंने कहा कि दिनांक-09.08.2020 को समूचे जिले में वन महोत्सव-सह-समापन कार्यक्रम का आयोजन सुनिश्चित किया जाय। इस हेतु सभी आवश्यक तैयारियां ससमय कर ली जाय। उप विकास आयुक्त वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मनरेगा, गरीब कल्याण रोजगार योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत कराये जा रहे कार्यों की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की गयी। गरीब कल्याण रोजगार योजना की समीक्षा के क्रम में उप विकास आयुक्त ने कहा कि सरकार की यह अत्यंत ही महत्वाकांक्षी योजना है।

इस योजना के तहत ली गयी संबंधित योजनाओं को ससमय पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाय। साथ ही निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कैटल शेड का निर्माण युद्धस्तपर पर कराया जाय ताकि ससमय निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके। इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता, लापरवाही एवं कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। ऐसा करने वाले संबंधित अधिकारियों को विरूद्ध प्रतिवेदन तैयार कर जिलाधिकारी महोदय के समक्ष कड़ी कार्रवाई करने हेतु प्रतिवेदित कर दिया जायेगा।
समीक्षा के क्रम में आवास साॅफ्ट पर आवास पूर्णता एवं मनरेगा साॅफ्ट पर आवास पूर्णता का गैप अधिक पाये जाने पर उप विकास आयुक्त द्वारा असंतोष प्रकट किया गया तथा इसे अत्यंत गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध शोकाॅज करने का निदेश दिया गया है। साथ ही अविलंब अपडेशन कार्य को हर हाल में पूरा करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *