जिलाधिकारी ने पथ निर्माण विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों का लिया जाजया।

जिलाधिकारी ने पथ निर्माण विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों का लिया जाजया।

Bihar West Champaran

क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मति अविलंब करायें: जिलाधिकारी।

ब्यूरो रिपोर्ट, वकीलुए रहमान खान, बेतियाः जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा आज बेतिया-नरकटियागंज मुख्यमार्ग में छावनी ईदगाह के समीप एवं कलेक्ट्रेट चैक के पास पथ निर्माण विभाग द्वारा कराये गये कार्यों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि गत दिनों भारी बारिश के कारण ईंदगाह के समीप क्षतिग्रस्त हुई सड़क को पथ निर्माण विभाग द्वारा अविलंब आवागमन हेतु सुचारू कर दिया गया है। उन्होने कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग को निदेश दिया कि आरसीडी अंतर्गत सभी सड़कों का सर्वे करायें तथा क्षतिग्रस्त सड़कों को अविलंब ठीक करायें। यह कार्य युद्धस्तर पर किया जाना चाहिए। साथ ही कराये जा रहे कार्यों में शत-प्रतिशत गुणवता होनी चाहिए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता, लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माणाधीन सड़कों पर मार्किंग तथा प्राक्कलन के अनुसार सभी शर्तों को शत-प्रतिशत पूरा किया जाना है। जहां-जहां सड़कों का निर्माण अभी तक अपूर्ण हैं वहां शीघ्रातीशीघ्र सड़क निर्माण कार्य पूर्ण किया जाय।
कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि गत दिनों भारी बारिश के कारण ईंदगाह के समीप सड़क क्षतिग्रस्त हो गया था तथा पानी का तीव्र बहाव सड़क पर था। इस कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। उक्त सड़क की मरम्मति कर दी गयी है तथा जलनिकासी हेतु 06 ह्यूम पाईप भी अच्छे तरीके से लगा दिया गया है। ह्यूम पाईप के माध्यम से जलनिकासी निर्बाध रूप से हो रही है।

इस अवसर पर एसडीएम, बेतिया, श्री विद्यानाथ पासवान, कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *