लोकतंत्र के सारथी हैं हम, वोट देने निकलेंगे कदम… आदि स्लोगनों से मतदाताओं को जागरूक एवं प्रेरित करेगा मतदाता जागरूकता रथ।

लोकतंत्र के सारथी हैं हम, वोट देने निकलेंगे कदम… आदि स्लोगनों से मतदाताओं को जागरूक एवं प्रेरित करेगा मतदाता जागरूकता रथ।

Bihar West Champaran

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रथ को किया गया रवाना।

गांव-गांव जाकर मतदाताओं को मतदान की महता/प्रक्रिया आदि की देगा जानकारी।

ब्यूरो  रिपोर्ट, बेतिया: लोकतंत्र के सारथी हैं हम वोट देने निकलेंगे कदम, निर्भय होकर मतदान करें अपने वोट का सम्मान करें, छोड़ कर अपने सारे काम पहले चलो करें मतदान, वोट हमारा है अनमोल कभी न लेंगे इसका मोल, छोड़ों अपने सारे काम पहले चलो करें मतदान… आदि स्लोगनों/बैनर/पोस्टरों से लैस एक दर्जन जागरूकता रथों को आज जिला निर्वाचन पदाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि आगामी निर्वाचन में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्वीप गतिविधि के तहत विभिन्न प्रकार के आयोजन किये जा रहे है। स्वीप गतिविधियों का आयोजन आम मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक एवं प्रेरित करने के लिए बेहद ही आवश्यक है। उन्होंने स्वीप कोषांग के अधिकारियों को निदेश दिया कि स्वीप गतिविधियों का आयोजन कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सुनिश्चित करें। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइड लाइन का अक्षरशः पालन किया जाय ताकि कोविड-19 के संक्रमण का खतरा नहीं रहे। उन्होंने कहा कि सभी स्वीप अधिकारी एवं कर्मी स्वीप कार्यक्रमों में मास्क एवं दो गज की दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करेंगे।

नोडल पदाधिकारी, श्री राजीव कुमार द्वारा बताया गया कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निदेश के आलोक में पश्चिम चम्पारण जिले में शत-प्रतिशत वोटिंग के लिए विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियों का आयोजन लगातार किया जा रहा है। सभी कार्यक्रमों में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए मास्क एवं दो गज की दूरी का अनिवार्य रूप से पालन कराया जा रहा है। इसी क्रम में आज जागरूकता रथ को जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह जागरूकता रथ जिले के गांव-गांव में जाकर मतदाताओं को मतदान की महता, मतदान की प्रक्रिया सहित मतदाताओं से संबंधित अन्य सभी प्रकार की जानकारियों से मतदाताओं को रूबरू करायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *