बिहार में शाम सात बजे तक ही दुकानें खुलेंगी, धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए किया गया बंद।

बिहार में शाम सात बजे तक ही दुकानें खुलेंगी, धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए किया गया बंद।

Bihar Patna

बेतिया: न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान, बिहार में बढ़ते कोरोना केस के मद्देनजर ,सीएम नीतीश ने प्रेस कांफ्रेंस किया। उन्होंने कहा कि सरकार हर स्तर पर मुश्तैद है,जो लोग बाहर से आ रहे हैं, उनके लिए भी कांम किया जा रहा। बाहर से आ रहे लोगों को टेस्ट किया जा रहा है,अगर जो पॉजिटिव रहेंगे, उन्हें उचित सेंटर पर भेजा जायेगा। बाकी लोगों को जो सुविधा देनी है वो देंगे। आज एक ट्रेन से जो लोग आये उनकी जांच की गई उसमें 17 लोग पॉजिटिव निकले। महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन पर विशेष नजर है।

सीएम नीतीश ने आज यह भी ऐलान किया कि स्कूल आगे भी एक सप्ताह के लिए बंद होंगे।
हमलोग अधिक से अधिक टेस्ट करने की कोशिश कर रहे। टीकाकरण भी किया जा रहा,11-14 अप्रैल तक टीकाकरण का विशेष अभियान चलेगा, प्रधानमंत्री ने मीटिंग में कहा था कि हमलोगों ने यह तय किया है कि टीकाकरण की रफ्तार को और बढ़ाया जाये। 4 दिनों में 4 लाख तक टीकाकरण करेंगे। पटना से लेकर नीचे के स्तर तक टीकाकरण का प्रबंध किया जा रहा है।

टीकाकरण के बाद लोग ज्यादा सुरक्षित होंगे,अगर टीका लेने के बाद पॉजिटिव हो भी जाते हैं ,उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होगी।सरकार ने पहले ही कहा था कि स्कूल 11 अप्रैल तक बंद होंगे। आज यह निर्णय हुआ है कि अगले एक सप्ताह के लिए स्कूल और भी बंद रहेंगे। राज्यपाल मोहदय की अध्यक्षता में ,एक सर्वदलीय बैठक होगी,इसकी तारीख बहुत जल्द तय हो जाएगी। सीएम नीतीश ने कहा कि अभी लॉकडाउन पर विचार नहीं हुआ है। नाईट कफ्यू पर भी अभी कोई विचार नहीं है। तीस अप्रैल तक हमलोग देख रहे हैं। इसके बाद आगे समीक्षा करेंगे और तब निर्णय लेंगे।

सात बजे के बाद दुकानें होंगी बंद

आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि अब मठ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद किये गये हैं। होम डिलिवरी बंद किये गए। दूकान-मॉल शाम सात बजे बंद हो जायेंगे। होटल में पचीस फीसदी एक साथ होंगे। सिनेमा हाल की क्षमता का 50 फीसदी ही उपयोग होगा.मंदिर, मस्जिद और सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. निजी कार्यालय भी 35 फीसदी कमर्चारी ही आएंगे.पब्लिक ट्रासपोर्ट में 50 फीसदी ही बैठेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *