नीलाम पत्र वाद से संबंधित वारंटियों को करें गिरफ्तार : जिलाधिकारी।

नीलाम पत्र वाद से संबंधित वारंटियों को करें गिरफ्तार : जिलाधिकारी।

Bihar West Champaran

जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी मामले की सुनवाई कर विधिसम्मत करें कार्रवाई।

एलडीएम को बैंकर्स के साथ रिव्यू करके शीघ्र अग्रतर कार्रवाई करने का निदेश।

बेतिया/ न्यूज़ ब्यूरो वकीलूर रहमान खान

जिलाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि नीलाम पत्र वाद से संबंधित वारंटियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित किया जाय। वारंटियों को गिरफ्तार करने के पश्चात उन्हें जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी के समक्ष पेश किया जाय। जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी सुनवाई करते हुए विधिसम्मत कार्रवाई करें। जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी को निदेश दिया कि सभी बैंको के शेष देनदारों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए उनके विरूद्ध भी गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाय। जिलाधिकारी आज समाहरणालय सभाकक्ष में नीलाम वादों एवं उससे संबंधित गिरफ्तारी वारंट के क्रियान्वयन की गहन समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, बेतिया, श्री उपेन्द्र नाथ वर्मा, अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह, जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी सहित अन्य सबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने सभी एसडीपीओ, थानाध्यक्षों को निदेश दिया कि वर्ष 2020 एवं 2021 में नीलाम पत्र शाखा द्वारा देनदारों के विरूद्ध जारी किये गये गिरफ्तारी वारंट के आलोक में त्वरित गति से कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी सुनिश्चित करायी जाय। उन्होंने कहा कि कोर्ट फी से संबंधित मामलों को विधिसम्मत तरीके से अविलंब निष्पादित करायें ताकि पेंडेंसी नहीं रहे। एलडीएम को निदेश दिया गया कि बैंकर्स के साथ रिव्यू मिटिंग कर नीलाम पत्र से संबंधित वादों का त्वरित गति से निष्पादन करायेंगे।

पुलिस अधीक्षक, बेतिया, श्री उपेन्द्र नाथ वर्मा ने सभी एसडीपीओ, थानाध्यक्षों को निदेश दिया कि प्राथमिकता के आधार पर नीलाम पत्र दायर देनदारों के विरूद्ध कार्रवाई करनी है। इससे संबंधित गिरफ्तारी वारंट जारी होते ही संबंधित देनदार की अविलंब गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाय। साथ ही पूर्व के लंबित मामलों को भी त्वरित गति से निष्पादित करते हुए देनदारों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाय।

उन्होंने कहा कि नीलाम पत्र वादों से संबंधित वारंटियों की गिरफ्तारी करने के पश्चात उन्हें जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी के समक्ष पेश किया जाय। जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी सुनवाई के दौरान विधिसम्मत अग्रतर कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *