जिलाधिकारी द्वारा मतगणना स्थल का किया गया निरीक्षण।

जिलाधिकारी द्वारा मतगणना स्थल का किया गया निरीक्षण।

Bettiah Bihar
जिलाधिकारी द्वारा मतगणना स्थल का किया गया निरीक्षण।

 

बेतिया न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खाँ

पंचायत निर्वाचन, 2021 के अवसर पर जिला मुख्यालय अवस्थित बाजार समिति के प्रांगण में मतगणना स्थल बनाया गया है। द्वितीय चरण अंतर्गत चनपटिया प्रखंड में हुए मतदान की मतगणना 01-02 अक्टूबर को सम्पन्न होगी। इसी तरह अन्य प्रखंडों की मतगणना यही पर होगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण में अबतक की सभी तैयारियां अपडेट पायी गयी, जिस पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा संतोष प्रकट किया गया।

निरीक्षण के क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतगणना की प्रक्रिया में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। सावधानीपूर्वक मतगणना कार्य सफलतापूर्वक सम्पन्न करायी जाय। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों के अभिकर्ताओं के आगमन-प्रस्थान के लिए अलग से रूट का निर्धारण कर दिया जाय ताकि उन्हें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है। सभी सुरक्षा अधिकारी एवं कर्मी पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निवर्हन करेंगे। किसी भी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। नगर आयुक्त, बेतिया को निदेश दिया गया कि मतगणना स्थल पर साफ-सफाई, शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था करेंगे।

उन्होंने कहा कि काउंटिंग के लिए निर्बाध इंटरनेट एवं बिजली की समुचित व्यवस्था की जाय ताकि काउंटिंग में किसी भी प्रकार का खलल नहीं उत्पन्न हो। इस हेतु वैकल्पिक तौर पर बीएसएनएल सहित अन्य कंपनियों का कनेक्शन लेना सुनिश्चित किया जाय। कार्यपालक अभियंता, विद्युत निर्बाध बिजली आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्री अनिल कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, श्री मनीष कुमार, एसडीएम, बेतिया, श्री विनोद कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *