नवचयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को चयन पत्र मिलते ही खुशी के आंशु छलके।

नवचयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को चयन पत्र मिलते ही खुशी के आंशु छलके।

Bettiah Bihar West Champaran
नवचयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को चयन पत्र मिलते ही खुशी के आंशु छलके।

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान*
बेतिया  /लौरिया | शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय के सभागार में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चयनित प्रखंड व पंचायत शिक्षकों को प्रखंड प्रमुख शम्भू तिवारी के अध्यक्षता में कुल 56 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। जिसमे 1 से पंचम वर्ग हेतु 20 सामान्य शिक्षक, जबकि 1 से 5 तक के बच्चों को पढ़ाने के लिए 2 उर्दू शिक्षक को नियुक्ति पत्र दिया गया। इधर 6 से 8 तक के बच्चों को मैथ व साइंस विषय पढ़ाने के लिए 12 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। वही 6 से 8 तक के बच्चों को हिंदी पढ़ाने के लिए 13 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया।

वही 6 से 8 तक के बच्चों को इंग्लिश पढ़ाने के लिए मात्र तीन शिक्षकों को ही नियुक्ति पत्र दिया गया। 6 से 8 तक के बच्चों को पढ़ाने के लिए सोसल साइंस के लिए 1 शिक्षक को नियुक्ति पत्र दिया गया। 6 से 8 तक मे प्रखंड स्तर पर उर्दू शिक्षक के रूप में 2 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। जबकि 6 से 8 तक के बच्चों को संस्कृत पढ़ाने के लिए 3 शिक्षक बहाल हुए। इधर पंचायत शिक्षक के रूप में समीर राज,संजीव कुमार, सुजीत कुमार, पंकज कुमार, आसुतोष सोनी को नियुक्ति पत्र बीपीआरओ व प्रखंड प्रमुख शम्भू तिवारी द्वारा संजुक्त रूप से देने पर पत्र लेते शिक्षकों के आंखों में खुशी के आंशु छलक गए।

वही पंचायत शिक्षक समीर राज ने बताया कि अड़तीस  महीनों के काफी संघर्ष के बाद आज यह दिन देखने को मिल रहा है। आज नियुक्ति पत्र पाते हुए बेहद खुश हैं, इतना खुशी की शब्दों से बया नही कर सकते। इधर पंकज व सुजीत कुमार ने बताया कि हौसलों के पंख जिसे कहते हैं वह आज हमलोगों को मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *