आंधी पानी और तूफान से बिजली गुल कई पोल और पेड़ भी गिरा

आंधी पानी और तूफान से बिजली गुल कई पोल और पेड़ भी गिरा

Bettiah Bihar West Champaran

आंधी पानी और तूफान से बिजली गुल कई पोल और पेड़ भी गिरा

चीनी मिल का करकट भी हवा के झोंके में उड़ा!

22 घंटे बिजली आपूर्ति रही बाधित!

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

लौरिया ( पच्छिम चम्पारण) गुरुवार की संध्या पहले आंधी ,उसके बाद तूफान , हल्की बारिश ने लौरिया में कई आशियानों को ध्वस्त कर दिया तो कई जगह के वर्षों विशालकाय पेड़ों को तूफान ने गिरा दिया। इधर लौरिया रामनगर मार्ग में तूफान ने दर्जनों बिजली के खंभों को उखाड़ दिया है, साथ ही कई जगहों पर बिजली का तार टूट गया है, जिससे गुरुवार के शाम से ही बिजली गुल है।

यह कब तक ठीक होगा , इसे बताने वाला कोई अधिकारी उपलब्ध नहीं है। सभी का मोबाइल का स्वीच ऑफ बता रहा है। हालांकि मानव बल बिजली को ठीक करने में लगे हैं, लेकिन उन्हें भी नहीं पता है कि आज बिजली का पोल और तार को ठीक किया जा सकेगा कि नहीं । इसका कारण यह है कि दर्जनों जगहों पर कहीं पोल गिरा है तो कहीं तार टूटकर बिखरा हुआ है। इधर आंधी तूफान ने एच पी सी एल की चीनीमिल का वह हिस्सा जिसमें चीनी तैयार होता है का उसपर लगे करकट को उड़ा ले गया है। वहीं लौरिया, रामनगर मार्ग, बगहा मार्ग, नरकटियागंज मार्ग में कई विशालकाय पेड़ जड़ से उखड़ गया है। हनुमान मंदिर और नंदनगढ़ विद्यालय का विशालकाय पेड़ को आंधी ने उखाड़ दिया है।

इसी तरह से कई घरों का छपर और करकट भी आंधी ने उड़ा दिया है। इधर बिजली नहीं रहने से सभी तबके के लोग मायुश है, क्योंकि कई के घर में पानी नहीं है तो करीब अधिकाश व्यक्तियों का चार्ज के अभाव में मोबाईल स्वीच ऑफ है। गर्मी भी अधिक होने के कारण लोग बिजली नहीं रहने से काफी परेशान हैं। वही शाम तक बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से चालू हो जाने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *