जन वितरण प्रणाली दुकानदार मुकुन्द तिवारी पर जनता ने लगाया राशन महाघोटाला का आरोप।

जन वितरण प्रणाली दुकानदार मुकुन्द तिवारी पर जनता ने लगाया राशन महाघोटाला का आरोप।

Bihar Crime East Champaran
जन वितरण प्रणाली दुकानदार मुकुन्द तिवारी पर जनता ने लगाया राशन महाघोटाला का आरोप।

बनकटवा / पूर्वी चंपारण: दो साल से झेल रहे करोंना के मार से गरीबो का रोजी रोजगार सब चला गया धीरे धीरे जीवन गाड़ी पटरी लाने के लिए सरकार तमाम तरह की के कवायद में जुटी हैं साथ ही गरीबो के घर राशन ससमय पहुचानें के लिए भरपूर प्रयास करती है, मगर दुःख की बात यह है कि निर्दयी डिलर बिना किसी डर धर भय के गरीबो का निवाला खा गए और डकार भी नहीं छोड़ें यह ताजा मामला बनकटवा प्रखण्ड क्षेत्र के गोलापकड़िया पंचायत की है,

जहां मजिरवा के डीलर मुकुन्द तिवारी पर सैकड़ों क्विंटल राशन फर्जी तरीके से उठा कर गायब करने का आरोप है.मामले में जगीरहा कमरौला गांव निवासी गजेन्द्र राम ने अनुमण्डल पदाधिकारी सिकरहना को एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. आवेदन के आधार पर आरोप लगाया गया है कि ऑनलाइन वेवसाईट पर 700 क्विंटल स्टॉक में राशन है, वही राशन मांगने पर दुकानदार राशन नही होने की बात करते है.

इतना ही नही दुकानदार पर सबसे बड़ा गंभीर आरोप है कि जनवरी तथा फरवरी 2020 में भी 20 उपभोक्ताओं के नाम फर्जी तरीके से राशन कार्ड बनवाकर अपने अंगूठा से राशन का उठाव करता रहा. इसके अलावे एक और उपभोक्ता उर्मिला देवी के उपभोक्ता संख्या 10020070020016800081 पर दुकानदार द्वारा अपनी पत्नी रेणु तिवारी और अपना नाम चढ़ा कर कई क्विंटल अनाज का फर्जी तरीके से उठाव कर लिया गया है. इस सम्बन्ध में पूछे जाने पर डीलर मुकुन्द तिवारी ने कहा कि ये सभी मशीन की गड़बड़ी है सरकारी कार्यालय की गड़बड़ी के कारण ऐसा दिख रहा है.

वहीं आवेदन मिलने की पुष्टि करते हुए सिकरहना एसडी एम इफ्तेखार अहमद ने कहा कि मामले में शीघ्र जांच होगी।दोषी पाए जाने पर विधि सम्मत सख्त करवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *