मंडल कारा बेतिया में एक सप्ताह के लिए बंदियों से मुलाकात हुई  बंद।

करोना वायरस से सचेत रहने के लिये मंडल कारा बेतिया में एक सप्ताह के लिए बंदियों से मुलाकात हुई बंद।

West Champaran

रिपोर्ट = वकीलुर रहमान खान, पश्चिमी चम्पारण: बेतिया करा मंडल में रविवार से अचानक जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा के आदेश के आलोक में जेल में बंदियों से मुलाकात के लिए अगले एक सप्ताह तक पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। इस बात की पुष्टि कारा अधीक्षक रामाधार प्रसाद सिंह ने की तथा उन्होंने यह बताया कि करोना वायरस जैसे संक्रामक रोग के कारण ऐसा कदम उठाना पड़ा है।

साथ ही उन्होंने बताया कि रविवार के दिन मंडल कारा में कुल बंदियों की संख्या 53 महिला समेत 1334 बताई गई, वही श्री सिंह ने यह भी बताया कि नए बंदियों के लिए अलग से तीनों वादों को खोला गया है जिसमें 11 वाडकर 3 दिन 3 वार्डों में रखने के उपरांत स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद उनको जेनरल वार्ड में भेजा जा रहा है। वही जिन बंदियो में सर्दी एवं खांसी जैसी शिकायत पाई जा रही है उन्हें एहतियात के तौर पर सुलेशन वार्ड में रखा जा रहा है।

तथा उन्हें माक्स उपलब्ध कराई जा रही है वहीं कारा अधीक्षक श्री सिंह ने कहाँ कि जेल के सभी कर्मियों एवं पदाधिकारियों को माक्स उपलब्ध कराया गया है, साथ ही कारा के मुख्य द्वार से लेकर कारा के अंदर सभी वादों के बाहर पानी के साथ टावल एवं साबुन की व्यवस्था की गई है।

ताकि कोई भी बंदी बाहर से अंदर जाने के पूर्व इसका प्रयोग कर पूर्ण रूप से हाथ पैर धोने के उपरांत ही वार्ड में प्रवेश करें, वहीं श्री सिंह ने बताया कि नए बंदियों को प्रवेश के पूर्व मुख्य गेट में ही स्वर प्रथम स्वास्थ्य परीक्षण करने के उपरांत वार्ड में जाने की अनुमति दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *