सीएचसी के पूर्व चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर मोहम्मद नजीर कि सेवानिवृत्ति के उपरांत हुआ विदाई समारोह आयोजित!

सीएचसी के पूर्व चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर मोहम्मद नजीर कि सेवानिवृत्ति के उपरांत हुआ विदाई समारोह आयोजित!

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा  संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!*

सिकटा( पश्चिमी चंपारण) स्थानीय सीएचसी के सभागार में पूर्व चिकित्सा पदाधिकारी डॉ म0 नजीर के सेवानिवृत्त होने के उपलक्ष्य में एक विदाई सह सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व बीसीएम बिनोद कुमार ने किया।

डॉ नजीर के इस विदाई समारोह में उनके साथ रहे उनकी टीम ने उनके कार्यालय के दौरान मिली डांट, प्यार, सुझाव, नसीहत, कार्य करने की शैली, को बड़े ही भावुक अंदाज में बयां किया।उनके सेवानिवृत्त होने से सभी चिकित्सक समेत अवाम ने इसे इस अस्पताल एवं क्षेत्र के लिए अपूर्णीय क्षति बताया।डॉ नजीर ने अपने कार्यालय में अस्पताल को अपने लिए अपना घर और मरीजों के लिए मंदिर बनाया था।

उनके अथक सोच, कुछ करने की जज्बा ने सिकटा अस्पताल को जिले का न0 एक अस्पताल का दर्जा दिलवाया।डॉ नजीर दो बार के अपने कार्यालय में 19 साल का वक्त इस पीएचसी और सीएचसी को समर्पित किया।इस अस्पताल में उन्होंने अपने सेवा की शुरुआत वर्ष 1990 से 2000 किया।इसके बाद वे 9 वर्ष तक कांटी पीएचसी में रहे।करीब डेढ़ साल तक मैना टॉड,2साल मझौलिया और फिर 2013 से2022 तक सिकटा में अपना बहुमूल्य समय देकर लोगों के दिल पर राज किया।

इस बीच करीब 2 माह के लिए ऐसी/एमओआईसी बेतिया भी बनाये गए।वे तकरीबन 19 साल तक सिकटा में अपना समय दिया।इसके साथ ही सिकटा अस्पताल को दो बार कायाकल्प अवार्ड दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।वर्ष 2017 और 2019 में दो बार सिकटा सीएचसी को कायाकल्प अवार्ड दिलवाया।जिससे इस अस्पताल का मान भी बढ़ा।इस विदाई वेला को संबोधित करते हुए डॉ नजीर ने कहा कि सबसे पहले यहाँ के लोग बहुत अच्छे है।

उनके भरपुर सहयोग और प्यार का नतीजा है कि आज अस्पताल का विकास हुआ और यह अस्पताल सभी सुविधाओं से लैश है।मरीजों को उचित इलाज कर उन्हें स्वस्थ कर घर भेजने का काम किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि सिकटा के लोगो के लिए मैं हमेशा उनके साथ था, हूँ, और रहूंगा। प्रखंड प्रमुख मणि ने कहा कि डॉ नजीर से प्रखंड व अंचल के सभी कर्मियों को सीख लेने की जरूरत है कि कैसे उन्होंने अपने दक्षता पूर्ण व कुशल नेतृत्व के बदौलत 19 वर्ष का कार्यकाल सही ढंग से बिताया।

विदाई सह सम्मान कार्यक्रम में प्रखंड प्रमुख उत्कर्ष कुमार श्रीवास्तव उर्फ मणि, सीओ मनीष कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनवार अहमद, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कृष्णनंदन सिंह, डॉ अमित कुमार, बीडीओ मीरा शर्मा, केयर इंडिया के संदीप कुमार, डॉ उमेश कुमार पांडेय,मुनेश राम आदि ने कार्यक्रम को संबोधित कर उनके कार्यालय की भूरी भूरी प्रशंसा किया।मौके पर बिहारी यादव, मनोज कुमार, एएनएम स्वाती कुमारी, रुचि कुमारी, सुधा कुमारी, सरिता कुमारी, स्वास्थ्य प्रबंधक सुशील कुमार समेत कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *