धूमधाम से मनाया गया रंगो त्योहार एव भाईचारे का महान पर्व होली मिलन समारोह।

धूमधाम से मनाया गया रंगो त्योहार एव भाईचारे का महान पर्व होली मिलन समारोह।

Patna

पटना: 04 मार्च : रिलायबल इंडिया के सौजन्य से बुधवार को राजधानी पटना के शिवी कम्युनिटी हॉल में होली मिलन समारोह का आयोजन
किया गया। इस होली मिलन समारोह का आयोजन रिलायबल इंडिया के एमडी विनय पाठक, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती मधु मंजरी और नृत्यांगन हॉबी सेंटर की निदेशक श्रीमती मौसम शर्मा ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलित कर की गयी। होली मिलन समारोह ने लोगों ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्याक्रम का भी आयोजन किया गया जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया। वगीशा झा, रौशन कुमारी, अभिलाषा सिन्हा ने अपनी मधुर आवाज से लोगों का दिल जीत लिया।

विनय पाठक ने कहा कि होली मिलन समारोह एकता का प्रतीक है। यह त्योहार गिले-शिकवे को दूर करने का है, पुराने गिले-शिकवे को भूलकर एक-दूसरे को गले लगाया जाता है, होली का रंग ऐसा रंग है जिसमें सभी मस्त मगन होकर
नाचते और गाते हैं।

साथ ही एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर शुभकामनाएं देते हैं श्रीमती मधु मंजरी ने कहा कि होली रंगों का त्योहार होने के साथ-साथ भाईचारे को बढ़ावा देने वाला त्योहार है। होली, दीपावली, ईद आपसी भाईचारे का संदेश देते हैं। यह त्योहार आपसी सद्भावना का प्रतीक है। सारे भेदभाव भूलाकर उसे मनाना चाहिए।

श्रीमती मौसम शर्मा ने कहा होली का त्योहार रंगों का त्योहार होने के साथ साथ आपसी प्रेम भाईचारे एवं सौहार्द का त्योहार है। इस त्योहार मे हमारे सभी धर्मों के साथ मिलजुल कर मनाने की एक अनोखी मिसाल भी दिखाता है और एकता का संदेश भी देता है।

इस अवसर पर अंशुल होम के डायरेक्टर राहुल सिंह, जेनिथ कामर्स एकाडेमी के डायरेक्टर सुनील कुमार सिंह, रेड रति के डायरेक्टर मास्टर उज्जवल, छोटू सिंह, मोनिका सिन्हा समेत कई गणमान्य लोग भी मौजूद थे। मंच संचालन सिंगर विजया ने किया !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *