पश्चिमी चंपारण जिले के सिविल सर्जन कार्यालय एवं जिला स्वास्थ्य समिति भवन के पीछे गड्ढे में मिला 100 से अधिक एक्सपायर एमोक्सिलीन का भाएल!

पश्चिमी चंपारण जिले के सिविल सर्जन कार्यालय एवं जिला स्वास्थ्य समिति भवन के पीछे गड्ढे में मिला 100 से अधिक एक्सपायर एमोक्सिलीन का भाएल!

Bettiah Bihar West Champaran

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान!

बेतिया!  बेतिया प्रखंड कार्यालय प्रांगण में संचालित . जिले का सिविल सर्जन कार्यालय व जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय के समीप एक गड्ढे में एक्सपायर करीब सौ से अधिक एमोक्सिलीन इंजेक्शन  का एक्सपायर एक सौ से अधिक पाया गया है ।

इंजेक्शन का ग्रुप अमाक्सीसिलिन बताई जा रही है लेकिन कार्यालय के समीप किस तरह गड्ढे में डाला गया है इसके बारे में कोई भी विभागीय पदाधिकारी बताने से इंकार कर रहे है जानकारी के मुताबिक भायल वर्ष 2021 में एस्पायर हो चुका है जबकि जिला मुख्यालय में ही इस तरह का कार्य देखने को मिल रहा है।

तो और जगह क्यों नहीं हो सकता यह चर्चा का विषय लोगों में बना हुआ है जबकि जिले का सिविल सर्जन कार्यालय व स्वास्थ्य नीति कार्यालय एक ही भवन में संचालित होती है उसके बाद में यह किसके द्वारा कार्यालय के बाहर गड्ढे में बिनस्ट किया गया  है अगर उच्च अधिकारियों से जांच कराई जाए तो 100 से अधिक एमोकसिलीन सूइ की संख्या हो सकती है।

इस संबंध में सिविल सर्जन को फोन किया गया तो उन्होंने बताया कि अभी मीटिंग में है जिससे उनसे बात नहीं हो सकी वहीं जिला स्वास्थ समिति के डीपीएम सलीम जावेद ने बताया कि इसकी जानकारी नहीं है इसकी जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *