पोशाक राशि वितरण में प्रधानाध्यापक द्वारा गबन का मामला हुआ उजागर।

पोशाक राशि वितरण में प्रधानाध्यापक द्वारा गबन का मामला हुआ उजागर।

Bettiah Bihar West Champaran मझौलिया
पोशाक राशि वितरण में प्रधानाध्यापक द्वारा गबन का मामला हुआ उजागर।

वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट!

मझौलिया( पश्चिमी चंपारण) प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत रमपुरवा महनवा पंचायत स्थित  राजकीय प्राथमिक विद्यालय सेमुआपुर में  चौकाने वाला मामला सामने आया है।जहां वर्ष 2016-2017 में सरकार द्वारा छात्र छात्राओं के लिए आवंटित पोशाक राशि को प्रधानाध्यापक कृष्णकांत प्रसाद द्वारा अपने, अपनी पत्नी मनोरमा देवी तथा अपने पुत्र रमन कुमार के बैंक खाते में डालकर गबन करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

इस बाबत रमपुरवा महनवा पंचायत के मुखिया डा.चन्द्रिका साह द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी बेतिया पश्चिम चम्पारण को दिये गये आवेदन के आलोक में बेतिया प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शशिकांत झा द्वारा विद्यालय जांच के क्रम में उजागर हुआ है।उन्होंने बताया कि जांच के दौरान प्रधानाध्यापक कृष्णकांत प्रसाद द्वारा स्वीकार किया गया।

कि लगभग दर्जन भर छात्र छात्राओं की पोशाक राशि उन्होंने छात्रों के खाते में नहीं भेजकर अपने खुद के तथा अपने परिजनों के खाते में भेज दिया।जांच अधिकारी ने बताया कि यह सरासर गबन का मामला है ।इसे प्रधानाध्यापक ने लिखित रूप से स्वीकारा भी है।इस बाबत प्रधानाध्यापक कृष्णकांत प्रसाद ने कहा कि जांच अधिकारी ने जांच किया है।

चाहे वेतन कटे, चाहे जेल जाना पड़े या सस्पेंड होना पड़े जो होगा देखा जायेगा।गौरतलब हो कि कुछ विद्यालयों में बच्चों का निवाला गबन करने का मामला उजागर होता रहता था लेकिन अब छात्रों के तन से कपड़ा छिनने का सनसनीखेज मामला भी प्रकाश  में आ गया है।
बताते चलें कि उक्त जांच जिला शिक्षा पदाधिकारी बेतिया पश्चिम चंपारण के पत्रांक 946 दिनांक 22 अगस्त 2022 के आदेश के अनुपालन में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बेतिया शशिकांत झा द्वारा गुरुवार को किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *