बेतिया-मोतिहारी-सुगौली में गैस पाइपलाइन का शुभारंभ करेंगे सांसद संजय जायसवाल!

बेतिया-मोतिहारी-सुगौली में गैस पाइपलाइन का शुभारंभ करेंगे सांसद संजय जायसवाल!

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट !

बेतिया( पश्चिमी चंपारण) घर-घर गैस पाइपलाइन से आपूर्ति की योजना का शुभारंभ 13 सितंबर बुधवार के दिन पश्चिम चंपारण के सांसद डॉ संजय जायसवाल बेतिया के होटल किशन में दोपहर तीन बजे करेंगे। इस मौके पर भारत पेट्रोलियम के क्षेत्रीय मैनेजर विवेक प्रताप सिंह विशेन समेत कंपनी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

इस योजना के शुभारंभ से रसोई गैस को सिलेंडर के बजाय पाइप लाइन के माध्यम से कनेक्शन लिए हुए लोगों के घरों की किचन तक पहुंच जाएगा।

बता दें विगत दिनों नई दिल्ली में पश्चिम चंपारण के सांसद डॉ संजय जायसवाल ने केंद्रीय पेट्रोलियम राज्यमंत्री श्री रामेश्वर तेली से मिले थें और वार्तालाप के बाद गैस पाइपलाइन बिछाने की योजना पर सहमति मिल गई थी। सांसद डॉ संजय जायसवाल ने बेतिया में गैस पाइपलाइन बिछाने के लिए लगातार प्रयास किया था और उनके निरंतर पहल के कारण अब बहुप्रतीक्षित योजना अब मूर्त रूप लेगी।

गैस पाइपलाइन से घरों में पाइप से गैस आपूर्ति होगी। इससे चंपारण क्षेत्र में हजारों-हजार घरों को काफी सुविधा होगी। वर्तमान में कनेक्शन लेने वाले लोगों को गैस सिलेंडर लेना पड़ता है। गैस पाइपलाइन से चंपारण के हर मुहल्ले में अंडर ग्राउंड गैस पाइपलाइन बिछाया जाएगा।

इस कारण से एलपीजी से कम दामों पर पाइप नेचुरल गैस अर्थात (पीएनजी) की आपूर्ति मिलने वाली है। जल्द ही उनके घरों में पीएनजी (घर में इस्तेमाल करने वाली रसोई गैस) की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। पाइप लाइन से सप्लाई होने के कारण असमय खत्म होने का टेंशन नहीं होता है। पाइपलाइन बिछाते समय घर के बाहर एक मीटर लगा दिया जाता है, इससे खपत देखकर उपभोक्ता खुद ही पेमेंट देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *