विकास की किरण पहुंची डुमरी पंचायत बिन टोली में।

विकास की किरण पहुंची डुमरी पंचायत बिन टोली में।

Bettiah Bihar West Champaran मझौलिया
विकास की किरण पहुंची डुमरी पंचायत बिन टोली में।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनेगी 2. 190 किलोमीटर पक्की सड़क।

तिर्वाह क्षेत्र के ग्रामीणों में देखा जा रहा है काफी हर्ष।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

मझौलिया( पश्चिम चंपारण)
भाजपा सांसद डॉक्टर संजय जयसवाल और विधायक उमाकांत सिंह के पहल से मझौलिया प्रखंड अंतर्गत डुमरी पंचायत स्थित बिन टोली वार्ड नंबर 1और3 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत एक करोड़ 71 लाख 52हजार 86 रुपए की लागत से 2. 1 90 किलोमीटर तक सड़क निर्माण की प्रक्रिया जारी हो गई है। इस सड़क निर्माण प्रक्रिया शुरू होने से ग्रामीणों में हर्ष है। हरि मुखिया सोनू मुखिया माधव मुखिया मोतीलाल मुखिया लोरिक मुखिया निर्मल मुखिया छोटू मुखिया वृक्षा पंडित आदि ग्रामीणों ने बताया कि आजादी के बाद से पहली बार पक्की सड़क निर्माण कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क के अभाव में मरीज को खटिया पर लेकर कीचड़ युक्त रास्ते से डॉक्टर के पास जाना पड़ता था। सवारी के आने जाने का कोई साधन नहीं था। नाव ही लाइफ लाइन बना हुआ था। सड़क निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने से अब आवागमन की कठिनाइयों से निजात मिलेगी। हमारे घरों तक छोटी बड़ी गाड़ियां आसानी से आ जा सकती है।
विधायक उमाकांत सिंह ने बताया कि बरसों से उपेक्षित इस गांव में आने-जाने का कोई साधन नहीं था। नाव के सहारे ही आवा गमन होती थी। अब बिन टोली के ग्रामीणों को आवागमन में राहत मिलेगी।
बताते चले की बिहार सरकार द्वारा वित्त पोषित योजना के तहत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत डुमरी पंचायत के बिन टोली वार्ड नंबर एक और तीन में सड़क निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने से विकास की किरण पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *