अग्निशमन कर्मियों ने आग से बचाव के दिए टिप्स!

अग्निशमन कर्मियों ने आग से बचाव के दिए टिप्स!

Bettiah Bihar West Champaran लौरिया

ब्लॉक चौक, हनुमान चौक आदि जगहों पर लगा जागरूकता कैंप!

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

लौरिया ( पच्छिम चम्पारण) नगर पंचायत लौरिया के विभिन्न चौक चौराहों पर अग्निशमन विभाग द्वारा आग से बचाव को लेकर लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है तो वही आग लगने पर बचाव के टिप्स भी दिए जा रहे है ।

इधर गुरुवार को अग्निशमन कर्मियों ने लौरिया बगहा रोड़ के हनुमान चौक, ब्लौक चौक आदि जगहों पर कैंप लगाया गया। जागरूकता अभियान के दौरान आग से बचाव को लेकर मॉक ड्रिल, प्रभात फेरी, कैलेंडर वितरण आदि कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को आग से बचाव तथा आग लगने पर बचाव को लेकर जागरूक किया गया। इसके साथ ही अग्निशमन यंत्र का उपयोग करने की अपील भी की जा रहीहै।

इसकी जानकारी देते हुए अग्निशमन पदाधिकारी सोहराब आलम अंसारी ने बताया कि गर्मी के मौसम आते ही प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में अगलगी की घटनाएं बढ़ जाती है। अगलगी की घटनाओं से बचने के लिए हमारी टीम द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र से लेकर प्रखंड क्षेत्रों में भी लगातार भ्रमण कर लोगों में
जागरुकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी अग्निशमन विभाग द्वारा लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ताकि महिला,पुरुष, एवं स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राएं भी आग से बचाव हेतु जानकारी प्राप्त कर सके। मौके पर रंजीत कुमार यादव, नौशाद अली, कृष्णा कुमार, चन्द्रप्रकाश पाण्डेय,लक्षुमण हजरा आदि अग्निशमन कर्मी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *