लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए मित्र देश नेपाल भी कर रहा हैसहयोग।

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए मित्र देश नेपाल भी कर रहा हैसहयोग।

23 मई को सुबह 6:00 बजे से 25 मई के संध्या 6:00 बजे तक भारत नेपाल सीमावर्ती बॉर्डर रहेगा बंद!

आवागमन पर पूर्ण रूप से रहेगा रूप प्रतिबंध।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट!

सिकटा(पच्छिम चम्पारण)* लोकसभा आम निर्वाचन को शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर मित्र देश नेपाल भी सहयोगी की भूमिका में है। इस बीच भारत नेपाल बॉडर 23 मई की सुबह छः बजे से लेकर चुनाव के दिन 25 मई को शाम छः बजे तक पूर्णतः बंद रहेगा। यह फरमान पर्सा जिला नेपाल के प्रमुख जिलाधिकारी दिनेश सागर भुसाल ने जारी किया है। इसकी सूचना पश्चिम चम्पारण के जिलाधिकारी को भी दिया है।

नेपाल के पर्सा जिला के प्रमुख जिलाधिकारी भुसाल ने कहा है कि लोकसभा आम निर्वाचन को लेकर एक बैठक 17 फरवरी को की गई थी। जिसमें दोनो देश के पश्चिम चम्पारण व पर्सा जिला नेपाल के जिलाधिकारी व अन्य कई वरीय पदाधिकारी शामिल हुयें थे। बैठक में लोकसभा चुनाव को शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर सहयोग करने का निर्णय लिया गया था। उसी आलोक में चुनाव से 48 घंटा पहले व चुनाव के दिन शाम छः बजे तक बॉडर बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इस बीच बॉडर से आवाजाही बिल्कुल बंद रहेगी।

पश्चिम चम्पारण के वाल्मीकिनगर व बेतिया लोकसभा सीट पर छठ्ठे चरण में 25 मई को चुनाव होना है। जिसमें नेपाल के रास्ते आपराधिक गतिविधियां तेज हो सकती है। जिसे रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इधर चुनाव को लेकर सीमा सुरक्षा में तैनात एसएसबी की 47 वीं बटालियन ने सीमा पार होकर आने वालों की गहनता से जांच कर इंट्री दे रही है। इधर से भी लोकसभा निर्वाचन के 48 घंटा पहले सीमा सील करने की बात बताई जा रही है। इसकी पुष्टि सहायक कमांडेंट सह बीओपी प्रभारी उत्तम कुमार घोष ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *