डीजे जप्त करने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, पुलिस पर लगाया भेदभाव करने का आरोप।

डीजे जप्त करने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, पुलिस पर लगाया भेदभाव करने का आरोप।

Bettiah Bihar West Champaran मझौलिया

मझौलिया से संजय पांडे के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

मझौलिया( पश्चिमी चंपारण)
थाना क्षेत्र के बहुअरवा वार्ड नंबर 10 में प्रतिवर्ष की भर्ती इस वर्ष भी आयोजित होने वाला महावीरी अखाड़ा में शुक्रवार की रात्रि पुलिस प्रशासन द्वारा डीजे ट्रैक्टर और जनरेटर जप्त कर लेने से ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश पुलिस पर भेदभाव करने का लगाए गंभीर इसको लेकर आयोजन समिति के सुभाष कुमार सिंह और चंदेश्वर पांडे ने बताया कि पिछले लगभग 40 वर्षों से ग्रामीणों द्वारा महावीरी अखाड़ा निकाला जाता है।

बलेकिन इस वर्ष पुलिस प्रशासन द्वारा बिना किसी सूचना और पूछताछ के हमारे यहां आकर ग्रामीणो पर आक्रोशित होकर बर्बरता पूर्ण भेदभाव करते हुएतथा डीजे को जप्त कर लिया गया है जिससे लोगों में काफी आक्रोश पुलिस के खिलाफ है इधर ग्रामीणों की मांग थी कि जब तक पुलिस प्रशासन द्वारा डीजे ट्रैक्टर और जनरेटर को ग्रामीणों को सौपा नहीं जाता है तब तक हम लोग महावीरी अखाड़ा नहीं निकालेंगे।
इस संदर्भ में एसडीपीओ विवेक दीप ने बताया कि कुछ ग्रामीणों द्वारा पुलिस बल पर पत्थर बाजी की गई जिसमें दो सिपाही भी घायल हुए हैं।

महावीरी अखाड़ा के लिए लाइसेंस निर्गत किया गया है जिसमें स्पष्ट लिखा गया है कि डीजे बजाना हथियारों का प्रदर्शन करना आदि कानून संगत नहीं है।
समाचार प्रेषण तक ग्रामीण डीजे ट्रैक्टर और जनरेटर छोड़ने की मांग पर डटे हुए थे। इधर
घटनास्थल पर प्रशिक्षु डीएसपी अमरकांत थाना अध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्र अंचलाधिकारी राजीव रंजन आदि पहुंचकर ग्रामीणों से वार्ता कर रहे थे। अंचल अधिकारी और थाना अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि महावीर झंडा निकलने के लिए आयोजन समिति के सदस्यों एवं प्रबुद्ध लोगों को समझाया बुझाया जा रहा है इस प्रकरण को लेकर प्रशासनिक कारवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *