शनिवार यानी 5 अक्तूबर को लगेगा युवा कलाकारों का महाकुंभ।

शनिवार यानी 5 अक्तूबर को लगेगा युवा कलाकारों का महाकुंभ।

Bettiah Bihar West Champaran

ऑडिटोरियम, बेतिया में जुटेंगे जिले भर के युवा कलाकार।

जिला स्तरीय युवा महोत्सव की होगी शुरुआत।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया(पचछमी चम्पारण) बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय युवा महोत्सव की आज (05 अक्टूबर) शुरुआत होगी। इस आयोजन में जिले भर के सैकड़ो युवा कलाकारों के जुटने की संभावना है।

जिला कला एवं संस्कृति पदाधिकारी, श्री राकेश कुमार ने बताया कि जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन बिहार सरकार के युवा मंत्रालय के तत्वावधान में हो रहा है। इसके लिए 24 से 28 सितंबर से आवेदन आमंत्रित किए गए थे। सभी लोगों के ऑडिशन की प्रक्रिया 1 अक्टूबर को पूरी कर ली गयी‌। शनिवार को इस कार्यक्रम की मुख्य प्रतियोगिता ऑडिटोरियम में आयोजित होगी।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में गायन, वादन, चित्रांकन, फोटोग्राफी, मूर्ति कला जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित की गई है। प्रदर्ष कलाओं में शास्त्रीय गायन, शास्त्रीय वादन जिसमें तबला और बांसुरी शामिल है। इसके अतिरिक्त हारमोनियम वादन शास्त्रीय नृत्य, लोक नृत्य, लोकगीत, समूह नृत्य जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित है। वही चाक्षुष कला में फोटोग्राफी, मूर्तिकला और चित्रकला की प्रतियोगिताएं शामिल है।

उन्होंने बताया कि इन सभी प्रतियोगिताओं के लिए अलग-अलग जज नियुक्त किए गये हैं, जो इन युवा कलाकारों के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। कला एवं संस्कृति पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन लगभग 10 बजे जिला पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार राय के करकमलों से होगा। उन्होंने बताया कि हर प्रतियोगिता के विजेता को राज्य स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलेगा यहां से जीतने के बाद ये युवा कलाकार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *