सुशाशन के सरकार में जनता के आवाज उठाने वाले पत्रकार की बेरहमी से हत्या। सुदर्शन न्यूज के संवाददाता मनीष कुमार की लाश तीन दिन बाद  पानी में तैरते मिली।दो आरोपी गिरफ्तार

सुशाशन के सरकार में जनता के आवाज उठाने वाले पत्रकार की बेरहमी से हत्या। सुदर्शन न्यूज के संवाददाता मनीष कुमार की लाश तीन दिन बाद पानी में तैरते मिली।दो आरोपी गिरफ्तार

Bettiah Bihar Motihari

 

मोतिहारी जिले के हरसिद्धि थाना क्षेत्र स्थित मठ लोहियार चौक से विगत शनिवार से लापता पत्रकार मनीष कुमार का मंगलवार को शव बरामद हुआ. मठलोहियार गद्दी टोला के समीप पानी भरे चंवर से पत्रकार का शव बरामद किया गया है.

मृतक पत्रकार मनीष कुमार एक निजी चैनल के अनुमंडलीय संवाददाता थे और पहाड़पुर थाना क्षेत्र के बथुआहा गांव के रहने वाले थे. उनके पिता संजय सिंह स्थानीय अखबार निकालते हैं. पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है. साथ ही दो स्थानीय पत्रकारों को इस हत्याकांड में दो दिन पूर्व ही पुलिस ने कस्टडी में लिया था, जिन्हें जेल भेज दिया गया है.

डीएसपी संतोष कुमार ने बताया कि ग्रामीण अपने धान की खेत में खाद छिड़क रहे थे. उसी दौरान खेत में मृतक का जूता और मोजा मिला. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस स्थल पर पहुंची और शव की खोज शुरू हुई. स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से शव को पानी से बाहर निकाला गया है.

शव की पहचान मनीष कुमार के रूप होने के बाद आसपास के लोगों के साथ पत्रकारों की भीड़ भी घटनास्थल पर इकट्ठा हो गई. एहतियातन बड़ी संख्या में पुलिस बल और वज्र वाहन की तैनाती कर दी गई. मृतक मनीष सिंह के पिता संजय सिंह एसपी को बुलाने पर अड़े थे. बाद में समझा-बुझाकर मृतक का शव थाने पर लाया गया. फिर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.

पत्रकार मनीष के लापता होने के बाद उनके पिता संजय सिंह ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कर दो स्थानीय पत्रकार अमरेंद्र कुमार और असजद आलम समेत 13 लोगों को नामजद किया था. बाद में वीडियो फुटेज खंगालने पर दोनों नामजद पत्रकार मनीष के साथ दिखे थे. जबकि मनीष का बैग अमरेंद्र के घर से बरामद हुआ था. पुलिस के अनुसार जिस दिन मनीष कुमार लापता हुए थे. उसी दिन उनकी गला रेतकर हत्या कर दी गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *