जिलाधिकारी द्वारा रेलवे स्टेशन अवस्थित टीकाकरण/टेस्टिंग केंद्र का किया गया निरीक्षण।डीपीएम के वेतन भुगतान पर रोक, कटौती एवं शोकॉज करने का निदेश।

जिलाधिकारी द्वारा रेलवे स्टेशन अवस्थित टीकाकरण/टेस्टिंग केंद्र का किया गया निरीक्षण।डीपीएम के वेतन भुगतान पर रोक, कटौती एवं शोकॉज करने का निदेश।

Bettiah Bihar

 

बेतिया न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान

ट्रेन के माध्यम से जिले में आने वाले व्यक्तियों की रेलवे स्टेशन पर ही टेस्टिंग एवं टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका नहीं रहे। रेलवे स्टेशनों पर इस हेतु मेडिकल टीम की समुचित व्यवस्था की गयी है। इसके साथ ही मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी, पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी की गई है।

इसी परिप्रेक्ष्य में आज जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक, बेतिया, श्री उपेन्द्र नाथ वर्मा द्वारा रेलवे स्टेशन, बेतिया अवस्थित टेस्टिंग एवं टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी ने उपस्थित टीका कर्मियों को निदेश दिया गया कि एक भी पैसेंजर बिना जाँच के नही जाने चाहिए। रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले सभी पैसेंजर की जाँच अवश्य की जाय। उन्होंने कहा कि एंटीजन जाँच में अगर कोई व्यक्ति पोजेटिव आता है तो तुरंत उसका आरटीपीसीआर जाँच कराया जाय। इसमें भी पोजेटिव आने पर उन्हें तुरंत चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाय।

उन्होंने निदेश दिया कि बेतिया रेलवे स्टेशन पर कम से कम चार टेस्टिंग एवं टीका करण केंद्र बनाए जाएं। साथ ही अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।

सिविल सर्जन को निदेश दिया गया कि रेलवे स्टेशन सहित बस स्टैंड, अन्य सार्वजनिक स्थलों पर टेस्टिंग एवं टीका करण की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें।

कार्य में लापरवाही, शिथिलता, कोताही को लेकर डीपीएम , स्वास्थ्य विभाग का वेतन स्थगित, कटौती एवं शोकॉज करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *