28 अक्टूबर एवं 07 नवम्बर को कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु महा अभियान।

28 अक्टूबर एवं 07 नवम्बर को कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु महा अभियान।

Bettiah Bihar
28 अक्टूबर एवं 07 नवम्बर को कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु महा अभियान।
  • “एक डोज अधूरा, दो से पूरा”
  • 28 अक्टूबर एवं 07 नवम्बर को कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु महा अभियान।
  • प्रत्येक पंचायत में 02-03 टीकाकरण केंद्र, बनाने का निदेश।
  • मोबाइल टीम के माध्यम से घर-घर जाकर लाभार्थियों को दी जाएगी वैक्सीन।
  • निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप ज्यादा से ज्यादा लोगों का कराये टेस्टिंग, शत-प्रतिशत लोगों को दिलाएं वैक्सीन : जिलाधिकारी।
  • सभी टीकाकरण केन्द्रों पर सुबह सात बजे से टीकाकरण प्रारम्भ कराने का निदेश।
  • रियल टाईम लाभार्थियों का कोविन पोर्टल पर अपडेशन कार्य सम्पन्न कराने का निदेश।
  • कोविड-19 टीका अबतक नहीं लेने वाले लोग अवश्य लें टीका, फर्स्ट डोज ले चुके व्यक्ति निर्धारित समय पर सेकेंड डोज अवश्य लें।

 

बेतिया न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान

जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि जिले के ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 टीका के फर्स्ट एवं जिन्होंने फर्स्ट डोज ले लिया है एवं समय हो चुका है, उन्हें सेकेन्ड डोज से लाभान्वित करने के लिए 28 अक्टूबर एवं 07 नवम्बर 2021 को सफलतापूर्वक महा अभियान का आयोजन किया जाना है। इस अति महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही, शिथिलता और कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी, कड़ी कार्रवाई निश्चित है। जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में टीकाकरण हेतु आयोजित मेगा कैम्प के सफल संचालन हेतु की जा रही तैयारियों की समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पूरी टीम द्वारा वैक्सीनेशन हेतु आयोजित पूर्व के मेगा कैम्पों, विशेष कैम्पों को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराया गया है। इस बार भी बेहतर कार्य करते हुए निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करें तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन से लाभान्वित करके जिले का नाम रौशन करें।

उन्होंने कहा कि सुबह 07.00 बजे से जिले के सभी टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगाने का कार्य प्रारंभ हो जाना चाहिए। वैक्सीन, सिरिंज, मेडिकल स्टॉफ आदि की समुचित व्यवस्था पूर्व में ही कर ली जाय। सभी मेडिकल टीम हर हाल में ससमय संबंधित सेशन साइट पर पहुंचे जाने चाहिए। साथ ही रियल टाईम में सभी लाभार्थियों का कोविन पोर्टल पर अपडेशन कार्य भी हर हाल में कराना सुनिश्चित किया जाय।

जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत एमओआईसी सहित वैक्सीनेशन कार्य से जुड़े सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर लेंगे तथा सफलतापूर्वक वैक्सीनेशन कार्य सम्पन्न करायेंगे। उन्होंने निदेश दिया कि ड्यू लिस्ट के अनुसार सेकेन्ड डोज लेने वाले लाभार्थियों को कॉल करके और एसएमएस के माध्यम से टीकाकरण केन्द्र पर जाकर अनिवार्य रूप से वैक्सीन लेने को उत्प्रेरित करेंगे।

सिविल सर्जन द्वारा बताया गया कि जिले में हाउस-टू-हाउस सर्वे करा कर यह पता लगा लिया गया है कि कितने लोगों ने अबतक टीका का फर्स्ट एवं सेकेंड डोज नहीं लिया है। जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि टीका का फर्स्ट डोज लेने वाले व्यक्तियों को सेकेंड डोज तथा अबतक टीका नहीं लेने वाले को जागरूक एवं प्रेरित करते हुए फर्स्ट डोज अवश्य दिलाएं।

समीक्षा के क्रम में टेस्टिंग एवं वैक्सीनेशन में 50 प्रतिशत से कम उपलब्धि वाले एमओआईसी को शोकॉज करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, बेतिया, श्री उपेन्द्र नाथ वर्मा, उप विकास आयुक्त, श्री अनिल कुमार, अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह, सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, सभी डीपीएम, स्वास्थ्य विभाग उपस्थित रहे तथा सभी एसडीएम, सभी डीसीएलआर, सभी बीडीओ, सभी सीओ, सभी सीडीपीओ, सभी पीओ, मनरेगा, सभी बीएचएम, सभी थानाध्यक्ष, सभी एमओआइसी सहित अन्य अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *