मद्य निषेध को लेकर लगातार चलायें छापेमारी अभियान : जिलाधिकारी।

मद्य निषेध को लेकर लगातार चलायें छापेमारी अभियान : जिलाधिकारी।

Bettiah Bihar
  • 107, 110 एवं पीएमएलए की कार्रवाई में लाएं तेजी : पुलिस अधीक्षक।
  • रिवर पेट्रोलिंग के माध्यम से दियारा एवं नदी एरिया में विशेष निगरानी सहित नियमित छापेमारी का निदेश।
  • जब्त वाहनों की नीलामी में पारदर्शिता बरतने का निदेश, गड़बड़ी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई।

 

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान

बेतिया। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा आज समाहरणालय सभाकक्ष में मद्य निषेध को लेकर की जा रही कार्रवाई की विस्तृत समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि जिले में मद्य निषेध को लेकर लगातार छापेमारी अभियान चलाना सुनिश्चित किया जाय। रिवर पेट्रोलिंग के माध्यम से दियारा एवं नदी एरिया में विशेष निगरानी सहित नियमित रूप से छापेमारी अभियान चलाया जाय। इस हेतु सभी आवश्यक संसाधन अपडेट कर लिया जाय। उन्होंने कहा कि शराब के कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा, उनके विरूद्ध विधिसम्मत कठोर कार्रवाई की जायेगी।

मद्य निषेध को लेकर लगातार चलायें छापेमारी अभियान : जिलाधिकारी।

उन्होंने कहा कि मद्य निषेध से संबंधित जब्त वाहनों की नीलामी में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाय। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाये जाने पर संबंधित अधिकारी एवं कर्मी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व के शराब कारोबारियों सहित वर्तमान में इस धंधे से जुड़े व्यक्तियों पर पैनी नजर रखी जाय तथा त्वरित कार्रवाई की जाय। उन्होंने निदेश दिया कि होम्योपैथी दुकानों/प्रतिष्ठानों सहित स्प्रिट पर विशेष निगरानी रखनी है। नियमित रूप से होम्योपैथी दुकानों/प्रतिष्ठानों की जांच की जाय तथा स्प्रिट आदि पर नजर रखी जाय।

पुलिस अधीक्षक, बेतिया, श्री उपेन्द्र नाथ वर्मा ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी और अधिक मेहनत करें, छापेमारी अभियान में तेजी लाएं और शराब का कारोबार करने वाले, पीने वालों को गिरफ्तार करें। उन्होंने कहा कि धारा-107 एवं 110 सहित पीएमएलए की कार्रवाई में तेजी लाने की आवश्यकता है। जिन व्यक्तियों के विरूद्ध धारा-107 एवं 110 के तहत कार्रवाई की गयी है तथा वे अभी भी इस धंधे में लिप्त पाये जाते हैं तो उनके विरूद्ध अग्रतर कार्रवाई अविलंब सुनिश्चित किया जाय।

उन्होंने निदेश दिया कि मद्य निषेध को लेकर जब्त वाहनों, भवनों से संबंधित मामलों में राज्यसात करने का प्रस्ताव ससमय भेजा जाय ताकि अग्रतर कार्रवाई करने में विलंब नहीं हो। साथ ही शराब विनिष्टिकरण का कार्य भी ससमय पूर्ण किया जाय।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्री अनिल कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *