शराबबंदी के समर्थन में सड़क पर उतरी जीविका दीदीया।

शराबबंदी के समर्थन में सड़क पर उतरी जीविका दीदीया।

Bettiah Bihar West Champaran चनपटिया

बेतिया/चनपटिया संवाददाता मुखलाल महतो कि रिपोर्ट,

बेतिया / चनपटिया– आज बिहार दिवस के शुभ अवसर पर चनपटिया प्रखंड के उत्तरी घोघा पंचायत अंतर्गत नौका टोला में जीविका दीदी ने राज्य में शराबबंदी कानून को प्रभावित बनाने को लेकर रैली निकाली जन जागरूकता अभियान चलाया!
इस रैली का आयोजन प्रतिज्ञा जीविका महिला संकुल संघ के अंतर्गत महिला जीविका महिला ग्राम संगठन के तत्वाधान में किया गया जिसमें उनको जीविका दीदी भाग ली तथा शराब के धंधेबाज को चेतावनी और सेवन करने वालों को विरोध में पूरे जोश के साथ,, होश में आओ शराबी,, मिलकर संकल्प आज लेना है नासा के धंधेबाज को नहीं छोड़ना है जैसे उनको नारों के साथ लोगों को जागरूक किया साथ ही प्रतिदिन शराब से होने वाले नुकसान के बारे में भी लोगों को आगाह कराया गया था इस रैली में रंगोली , लघु फिल्म एवं शपथ के माध्यम से भी लोगों को जागरूकता किया गया!
चनपटिया प्रखंड के परियोजना प्रबंधक बृजेश कुमार सा ने बताया कि जीविका दीदी शराबबंदी के समर्थन में अपने-अपने पोषक क्षेत्र में लगता रैली निकाल कर लोगों को शराब नहीं पीने की अपील की ताकि शराबबंदी कानून को और भी प्रभावी बनाया जा सके!
शराब उत्पादन, बिक्री एवं सेवन के विरुद्ध टोल फ्री नंबर,,18003456268,, एवं 15545 पर शिकायत दर्ज करने के लिए लोगों को बताया गया!
इस मौके पर राजेश कुमार सामुदायिक सम्मानित समन्वयक राजेश कुमार कीपर, रूपम कुमारी एमआरपी, प्रतिभा देवी सीएम, चंदा देवी सीएम, अनार खातून, रीता देवी, सरिता देवी, जीविका दीदी शामिल रहे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *