स्वास्थ्य मेला के आयोजन से आवाम को फायदा:-विधायक

स्वास्थ्य मेला के आयोजन से आवाम को फायदा:-विधायक

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!

बेतिया / सिकटा! स्थानीय बालक मध्य विद्यालय परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता व प्रखंड प्रमुख उत्कर्ष कुमार उर्फ मणी श्रीवास्तव,बीडीओ मीरा शर्मा, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एम नजीर आदि ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर किया गया। मेला में बनाए गए विभिन्न स्वास्थ्य काउंटर का निरीक्षण विधायक व प्रमुख ने किया। मौके पर विधायक समेत अन्य अतिथियों ने एक-एक कर अपना स्वास्थ जांच कराया।

इस दौरान विधायक ने कहा कि कोरोना के चौथे चरण की आने की संभावना बढ़ गई है।, इसे देखते हुए स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया जाना अच्छी पहल है। लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहूंचाने का यह अच्छा माध्यम है। इस शिविर के माध्यम से लोगों में स्वास्थ्य जांच कराने के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। साथ ही उन्होंने सिकटा सीएचसी में पदस्थापित महिला चिकित्सक की अनुपस्थिति को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। सरकार के अस्पतालों में दवा की उपलब्धता को खोखला बताते हुए कहा कि सीएचसी में 70 तरह की दवाई होनी चाहिए किंतु वर्तमान में मात्र 35 तरह की दवा ही उपलब्ध है। तीन कंपाउंडर की जगह एक कंपाउंडर पदस्थापित है। उन्होंने महिलाओं को बच्चा जन्म के लिए ऑपरेशन की सुविधा होने की मांग किया।

साथ ही एक्सरे टेक्नीशियन नहीं होने से सीएससी में जैसे-तैसे कार्य कराया जा रहे है।यह ठीक नही हैं। सरकार अस्पताल में सभी सुविधा उपलब्ध कराए ताकि आवाम को लाभ मिल सके।कार्यक्रम की शुरुआत में उद्घाटन कर्ताओं को मुखिया सुनील कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह ,अशोक कुमार उर्फ बेचू सिंह ने बुके देकर सम्मानित किया। स्वास्थ्य मेले में कोविड जांच, एचआईवी, स्वास्थ्य जांच, टीकाकरण, समेत कई अन्य जांच के स्टॉल लगाए गए थे।मौके पर उपप्रमुख राजिया बेगम,प्रबंधक शकील अहमद डॉ अनवर अहमद, डॉ उमेश कुमार पांडेय, डॉ अजय कुमार समेत कई स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *