जांच में मिले कई अनियमितता बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि परसौनी पंचायत के वार्ड नंबर तेरह के आंगनबाड़ी की स्थिति सबसे खराब है।

जांच में मिले कई अनियमितता बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि परसौनी पंचायत के वार्ड नंबर तेरह के आंगनबाड़ी की स्थिति सबसे खराब है।

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!

बेतिया / सिकटा! स्थानीय प्रखंड के परसौनी पंचायत व धनकुटवा पंचायत में नलजल योजना, आंगनबाड़ी, और आपूर्ति की जांच धरातल पर की गई।परसौनी में मैनाटांड के बीडीओ पंकज कुमार तथा धनकुटवा पंचायत में मैनाटांड अंचल के अंचलाधिकारी कुमार राजीव रंजन ने योजनाओं का जाँच किया।जानकारी के अनुसार परसौनी पंचायत के मैनाटांड बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि परसौनी पंचायत के वार्ड नंबर तेरह के आंगनबाड़ी की स्थिति सबसे खराब पाई गई।साफ-सफाई बिल्कुल नहीं था।

जहां बच्चे बैठे थे।वहीं पे खाना फेंका गया था तथा पंजी फटे थे ।पंजी का संधारण सही तरीके से नहीं किया गया था।सेविका व सहायिका उपस्थित थी।बच्चे लगभग पचास प्रतिशत उपस्थित थे।वहीं तेरह वार्ड में जल-नल में दो-तीन जगह लीकेज की समस्या मिला।वार्ड सदस्य को निर्देश दी गई कि लीकेज ठीक कराकर लोगों की मिट्टी कर उपयोगिता शुल्क लेकर इसकी भरपाई करें।मध्य विद्यालय गौरीपुर में शौचालय की कमी के अलावे विद्यालय के पिछले हिस्सा मेंं बाउंड्रीवाल नहीं था और सभी ठीकठाक मिला।वहीं जनवितरण दुकान बंद मिला।

ग्रामीणों ने बताया कि डीलर का तबियत खराब है लेकिन ग्रामीणों की ओर जानकारी दी गई कि खाद्यान्न का वितरण सही ढंग से करते है।दूसरी ओर धनकुटवा पंचायत में मैनाटांड सीओ कुमार राजीव रंजन ने बताया कि धनकुटवा विद्यालय में सतर बच्चे के बदले मात्र दस बच्चे उपस्थित थे लेकिन लगभग 10:30 बजे तक बच्चों का उपस्थिति नहीं बना था।शिक्षकों से पूछे जाने पर बताया गई कि मध्याह्न भोजन के बाद उपस्थिति बनाए जायेगें।

आवासों पर पेंटीग व बोर्ड नहीं लगा था।जिससे अंदाजा नहीं लग रहा था कि आवास सरकारी है कि नहीं।ग्रामीण सङक व गली-नली ठीक था।वहीं नल-जल की स्थिति खराब पाई गई।मौके पर मुखिया प्रमोद प्रसाद,वार्ड सदस्य राजीव वर्णवाल व रोजगार सेवक मनोज कुमार समेत कई शामिल थे।बताते चले कि सरकारी कार्यो के क्रियान्वयन में सही ढंग से मोनिटरिंग नही होने से यह स्थिति बनी हुई है।काम होता है, लेकिन सरकार द्वारा निर्धारित प्राक्कलन के अनुरूप नही संवेदक की मनमानी से।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *