दिव्यांग जनों की यूडी आईडी कार्ड बनाने के लिए शिविर का किया गया आयोजन!

Bettiah Bihar West Champaran मझौलिया

न्यूज़ ब्यूरो वकील रहमान खान!

 मझौलिया( पश्चिमी चंपारण)  स्थानीय प्रखंड मुख्यालय में दिव्यांग जनों के यूडीआईडी कार्ड बनाने के लिए विशेष शिविर सोमवार को लगाया गया।जानकारी देते हुए दिव्यांग संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष बिनय चौबे ने बताया कि शिविर में खबर लिखे जाने तक 125 से अधिक दिव्यांगजनों के दस्तावेज लिए गये। शिविर के दौरान दिव्यांगजनों से दिव्यांगता प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, आवासीय प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेज लिए गये और यूडीआईडी कार्ड बनाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया।

वहीं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी वरुण केतन ने बताया कि भविष्य में दिव्यांगजन के हितार्थ संचालित समस्त कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए यह कार्ड होना आवश्यक है। इसका प्रयोग निःशुल्क बस यात्रा के लिए बस पास के रूप में भी किया जाता है।

यूडीआइडी कार्ड के अभाव में शासन से प्रदान की जाने वाली पेंशन योजना एवं अन्य योजनाओं के लाभ से दिव्यांग वंचित हो जाएंगे। मौके पर डॉक्टर राकेश कुमार,अविनाश कुमार गुप्ता,अनुपम प्रसाद सहित डाटा इंट्री ऑपरेटर मुकेश कुमार कुशवाहा,प्रखण्ड प्रसार प्रशिक्षक प्रभाकर कुमार,सामाजिक सुरक्षा कोषांग के कम्प्यूटर ऑपरेटर रौशन कुमार, दिव्यांग संघ के सचिव विवेक कुमार सरकार,पंचायत कार्यपालक सहायक शाकिब मुस्तफा,आशीष कुमार, संतोष कुमार, दिपज्योति कुमारी, विकास मित्र विजय कुमार, श्रीराम,दुखी राम आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *