बहु की मौत का ससुरालवालों पर था आरोप 6 साल बाद मिली पुलिस को जिंदा।

बहु की मौत का ससुरालवालों पर था आरोप 6 साल बाद मिली पुलिस को जिंदा।

Bihar East Champaran Motihari
बहु की मौत का ससुरालवालों पर था आरोप 6 साल बाद मिली पुलिस को जिंदा।

शादी और धोखे की अनोखी दास्तां, पुलिस के आंखों में झोंकी

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण : बिहार के मोतिहारी से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. छह साल पहले एक महिला की हत्या में उसके ससुराल वालों को आरोपी बताया गया था जिसके शव को गायब कर दिया गया था।

महिला को मंगलवार को जिंदा अवस्था में 6 साल के बाद उसके अपने ननिहाल से बरामद किया गया है, घटना संग्रामपुर थाना क्षेत्र के मुरली गांव की है, महिला का नाम सीखा कुमारी है जिसकी शादी संग्रामपुर थाना क्षेत्र के सोनारपुर में नंद किशोर साहनी से हुई थी।

महिला की मौत के लिए ससुरालवालों को बनाया था आरोपी

उधर, शादी के बाद महिला के मायके वाले ने संग्राम पुर थाना में उसके ससुराल वाले के ऊपर कुल सात लोगों पर केस दर्ज कर दिया, उसने एफ आई आर में बताया कि मेरी बेटी की उसके ससुराल वालों ने दहेज के लिए हत्या कर शव को गायब कर दिया, इस मामले में ससुराल वाले कानून के डर से भागते रहे और न्यायालय में जाकर बेल लेकर पुलिस की गिरफ्तारी से बच गए,  हालांकि इस दौरान ससुराल वालों पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा।

महिला ने भागकर प्रेमी से की थी शादी

केसरिया थाना क्षेत्र के सुंदरपुर गांव की शिखा कुमारी की शादी कई वर्ष पूर्व संग्रामपुर थाना क्षेत्र के नंद किशोर साहनी से हुई थी, शादी के बाद महिला अपने पति के साथ दिल्ली रहती थी जहां वो मजदूरी का काम करता था,  इसी बीच उसकी मुलाकात राजस्थान के महेंद्र गुज्जर से हुई जिसके बाद वो उससे दूसरी शादी कर राजस्थान में चली गई,  वहीं दूसरी शादी के बाद उसे दो बच्चे हुए जो चार साल और दो साल की है, महिला अपने घर वालों से मिलने अपने ननिहाल कोटवा थाना के जागिराहा आई थी।

पुलिस ने महिला को उसके ननिहाल से पकड़ा

इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि महिला अपने ननिहाल कोटवा थाना के जागिराहा में आई हुई है, जानकारी पाकर पुलिस दलबल के साथ सोमवार की रात महिला को बरामद करने पहुंची, महिला अपने दो साल का बच्चे के साथ अपने मायके आई थी, पूछताछ में महिला ने बताया कि वह राजस्थान में रह रही थी जहां से उसने भागकर दूसरी शादी कर ली और उसे यह दूसरा बच्चा वहीं पैदा हुआ है।  इस पूरे मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस उसे महिला न्यायालय भेजकर 164 का बयान दर्ज कराएगी,  इसके साथ ही पुलिस को गुमराह करने को लेकर उस पर केस दर्ज करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *