दीदी जी फाउडेशन ने जगजीवन नगर स्लम एरिया के बच्चों के बीच मनाया होली का त्योहार

दीदी जी फाउडेशन ने जगजीवन नगर स्लम एरिया के बच्चों के बीच मनाया होली का त्योहार

Bihar Patna

पटना: 01 मार्च सामाजिक संगठन दीदी जी फाउडेशन ने राजधानी पटना के जगजीवन नगर स्लम एरिया के बच्चों के बीच होली मिलन समारोह धूमधाम के साथ मनाया।
दीदी जी फाउंडेशन की संस्थापक डा. नम्रता आनंद ने बच्चो के बीच रंग-अबीर, पिचकारी, टोपी और मिठाई का वितरण किया, जिसे पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे। मां सिया मल्टीस्पेशलिस्ट एंड आर्थो केयर अस्पताल ने भी इसमें सहयोग किया। सभी लोगों ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सचिव डा. एल. बी सिंह उपस्थित थे।
समाजसेवी डा. नम्रता आनंद ने लोगों को होली की शुभकामना देते हुये कहा,होली का त्योहार रंगों का त्योहार होने के साथ साथ आपसी प्रेम भाईचारे एवं सौहार्द का त्योहार है। इस त्योहार मे हमारे सभी धर्मों के साथ मिलजुल कर मनाने की एक अनोखी मिसाल भी दिखती है। यह त्योहार आपसी सद्भावना का प्रतीक है। सारे भेदभाव भूलाकर इसे मनाना चाहिए।।
मां सिया मल्टीस्पेशलिस्ट एंड आर्थो केयर अस्पताल की चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर डा. नम्रता आनंद ने कहा,होली के पर्व को लेकर बच्चों में उत्साह रहता है।इन सबके बीच एक तब का ऐसा भी है जिसका हर त्योहार एक आम दिन की तरह होता है। त्यौहार पर उनकी भी ख्वाहिश होती है कि वो नए कपड़े पहने और उन तमाम बच्चों की तरह जो रंग खेल रहे हों,उनकी तरह वो भी इंजॉय कर सकें। ऐसे ही गरीब एवं वंचित वर्ग के बच्चों को दीदी जी फाउंडेशन और मां सिया मल्टीस्पेशलिस्ट एंड आर्थो केयर अस्पताल ने होली का गिफ्ट देकर उनकी खुशियां में शामिल हुयी है।

जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सचिव डा. एल. बी सिंह ने कहा, होली का त्योहार रंगों का त्योहार होने के साथ साथ आपसी प्रेम भाईचारे एवं सौहार्द का त्योहार है। इस त्योहार मे हमारे सभी धर्मों के साथ मिलजुल कर मनाने की एक अनोखी मिसाल भी दिखती है। यह त्यौहार एकता का संदेश भी देता है। होली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।
इस अवसर पर दिवाकर कुमार वर्मा, प्रेम कुमार, नरेश प्रसाद करण, चंदू प्रिंस, रजनीश रंजन, राजकुमार समेत कई लोग मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *