दुल्हन करती रही सज धज के इंतजार, दूल्हा रह गया सीमा इस पार।

दुल्हन करती रही सज धज के इंतजार, दूल्हा रह गया सीमा इस पार।

Bihar Desh-Videsh East Champaran

पूर्वी चम्पारण: एक तरफ करोना वायरस से लड़ने के लिए पूरा देश जूझ रहा है। तो वही दूसरी तरफ बिहार में लॉक डाउन के दौरान भारत नेपाल सिमा पर फसे रहे बारात का नाजरा देखने को मिला
जहां SSB के जवानो ने बारात को नेपाल में जाने से रोक दिया, तो इधर दूल्हा की बेचैनी बढ़ गई दुल्हन मिलने को लेकर बेक़रार दूल्हा भारत नेपाल सिमा पर घंटो खड़ा रहा तो उधर दुल्हन इंतजार में सूखती रही।
अब ऐसे हालात में बॉलीबुड का वो हिंदी फिल्म का चर्चित गाना साजन मेरा उस पार है, मिलने को दिल बेक़रार है यह गाना बिलकुल फिट बैठता है।

यह दृश्य आज भारत-नेपाल अथमोहान सिमा पर जनता कर्फ्यू लॉक डाउन के दौरान देखने को मिला। हुआ यूँ कि रविवार से ही भारत-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है इसी दौरान सजी संवरी गाड़ी में एक दूल्हा भारत के बिहार से नेपाल में निकाह के लिए बारात लेकर जा रहा था,

जिसे सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने रोक लगा दिया। उक्त दूल्हा यूसुफ़ अंसारी ने बताया की वह बारात बिहार पूर्वी चंपारण के कोइरगवा गांव से नेपाल के बारा जिला सिमरौनगढ़ नायक टोला, आलम अंसारी के यहाँ जा रहा था। जिसे सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने को रोक दिया।

वहीं बोर्डर पर तैनात SSB ने बताया कि मेजर साहब के आदेश के बिना पर हम बारात को नही जाने देंगे। बॉर्डर पार कर दुल्हन से मिलने आशा में युवक सीमा के इस पार खड़ा रहा और इधर दुल्हन इंतजार करती रही।

शायद दुल्हन के मुँह से अनायास यही गीत बनकर निकल रही होगी, साजन मेरा उसपार है, मिलने को दिल बेकरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *