हम सभी ने ठाना है करोना को देश से भागना है: राष्ट्रीय भ्र्ष्टाचार नियंत्रण जन कल्याण संगठन।

हम सभी ने ठाना है करोना को देश से भागना है: राष्ट्रीय भ्र्ष्टाचार नियंत्रण जन कल्याण संगठन।

Bihar West Champaran

पश्चिमि चम्पारण: राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जन कल्याण संगठन के बिहार राज्य संगठन सचिव मुमताज़ अहमद ने कहा कि हम लोगों ने ठाना है कोरोना वायरस को पुरे दुनिया से भगाना है। आगे राज्य संगठन सचिव मुमताज़ अहमद ने कहा कि कोरोना वायरस जैसे अदृष्य राक्षस से लड़ना सिर्फ सरकार और प्रशासन का ही कार्य नहीं बल्कि हर मानव जाति का है।

इस भयावह स्थिति में हम लोग सरकार के द्वारा दिये गये दिशा-निर्देश पर अमल करते हुए अपने घर में रह कर लाॅक डाउन कानुन का पालन पुरी इमानदारी और निष्ठा से निर्वाहन करके सरकार और देश का सेवा कर सकते हैं।

संगठन सचिव ने चाईना को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चाईना सभी सामान डुप्लीकेट यानी बिना गारंटी और बिना वारंटी भेजता था मगर कोरोना वायरस बिलकुल आॅरिजनल भेजा है जिसे पकड़ता है उसे उपर जाना 100% तय है।

इसलिए हम सभी भारतीय नागरिक होने के नाते लोगों को हिदायत दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से जितना बच सकते हैं बचें और साफ़-सफाई पर भी विशेष ध्यान दें। संभव हो तो अपनी दो-दो या तीन-तीन सदस्यीय पदाधिकारियों की टीम बनाकर लोगों को संयम बरतते हुए बिना आवश्यक कार्य हेतु अपने घर से बाहर न जाएं और प्रशासन का सहयोग करें।

किसी भी तरह की असंवैधानिक या समस्या हो तो अपने-अपने जिला पदाधिकारी या आरक्षी अधीक्षक तथा सक्षम पदाधिकारी जिला शल्य चिकित्सा पदाधिकारी से सम्पर्क करें, या सूचना देना अपना कर्तव्य और जिम्मेदारी समझते हुए देश सेवा में सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *