नेपाली ई-रिक्शा, टेंपो को भारत में प्रवेश पर लगी रोकः जाम की समस्या को लेकर लिया निर्णय, दुकानदारों को भी मिले कई निर्देश।

नेपाली ई-रिक्शा, टेंपो को भारत में प्रवेश पर लगी रोकः जाम की समस्या को लेकर लिया निर्णय, दुकानदारों को भी मिले कई निर्देश।

Bihar East Champaran अंतरराष्ट्रीय इंटरनेशनल

रक्सौल: नेपाली ई-रिक्शा और टेंपो को भारतीय सीमा में प्रवेश करने से रक्सौल प्रशासन ने रोक लगा दी है। जाम की समस्या को देखते हुए यह निर्णय स्थानीय प्रशासन द्वारा लिया गया है। जाम की समस्या से निजात को लेकर एसडीएम शिवाक्षी दीक्षित ने कई बार बैठक की थी, जिसमें जाम का प्रमुख कारण नेपाली ई रिक्शा और टेंपो को पाया गया।असीमित संख्या में भारतीय सीमा में प्रवेश कर जाम की समस्या का प्रमुख कारण बनते थे। वहीं, नेपाली ई-रिक्शा और टेंपो के प्रवेश पर रोक के बाद अब वही सड़क खाली दिख रहा है। जाम की समस्या भी खत्म होते दिख रही है।

एसडीएम शिवाक्षी दीक्षित ने एक पत्र जारी कर नगर परिषद को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने पत्र के माध्यम से बताया है कि नगर परिषद रक्सौल पुल के नीचे एक खाली जगह चिह्नित कर नेपाली ई-रिक्शा, टेंपो, भारतीय ई-रिक्शा और टेंपो वहां लगाएं ताकि दोनों तरफ से आने-जाने वाले लोगों को यात्रा में कोई परेशानी न हो।पत्र के माध्यम से उन्होंने बताया कि शहर में चलने वाले ई रिक्शा और टेंपो चालकों से ड्राइविंग लाइसेंस की सख्ती से जांच हो और 18 साल से कम आयु के चालकों पर कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है।

शहर के मुख्य सड़क और बाजार में सफेद रेखा बनाकर सभी विक्रेताओं को रेखा से पीछे ही अपनी दुकान रखने का निर्देश दिया है।पार्किंग को लेकर दो जगहों को चिह्नित किया गया है। चिह्नित पार्किंग स्थल हजारीमल हाई स्कूल वहीं दूसरा पोस्ट ऑफिस के पास है। इसे एसडीएम शिवाक्षी दीक्षित ने जल्द लागू करने का निर्देश दिया है।_

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *