हड़ताल के समर्थन में 14 अप्रैल को डॉ अम्बेडकर की जयंती पर शिक्षक मनाएंगे संकल्प दिवस: राहुल सिंह

हड़ताल के समर्थन में 14 अप्रैल को डॉ अम्बेडकर की जयंती पर शिक्षक मनाएंगे संकल्प दिवस: राहुल सिंह

Bihar East Champaran

पूर्वी चंपारण/घोड़ासहन:-बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति पूर्वी चंपारण अध्यक्ष मंडल सदस्य सह जिलाध्यक्ष शिक्षक न्याय मोर्चा राहुल सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताये की सहायक शिक्षक ,राज्य कर्मी का दर्जा, पूर्ण वेतनमान सहित समान सेवा शर्त को लेकर 17 फरवरी से जारी हड़ताल के समर्थन में 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर शिक्षक संकल्प दिवस मनाएंगे !

नेता राहुल सिंह ने कहा कि 45 राष्ट्रनिर्माता शिक्षको के वेतन के अभाव में शहीद होने के कारण डॉ अम्बेडकर साहब की जयंती पर 14 अप्रैल को शिक्षक संकल्प दिवस मनाएंगे!
हड़ताली शिक्षको की वेतन के अभाव में मौत का बढ़ता आंकड़ा बिहार के लिए चिंता की बात है।
हड़ताली शिक्षकों ने स्मृति दिवस 13 अप्रैल 1919 जलियांवाला बाग हत्याकांड के अमर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्री सिंह ने कहा कि बिहार दो बीमारी की चपेट में है एक कोरोना दूसरा हड़ताल एवम नियोजनवाद,,, जहाँ कोरोना से 1 मौत हुई वही हड़ताल एवम नियोजनवाद से 45 मौत हुई है फिर भी सरकार हड़ताली शिक्षको से वार्ता नही कर रही है और सिर्फ कोरोना का बहाना कर रही है,,जब सरकार व्हाट्सअप पर योगदान का पैतरा खेल सकता है तो क्या वीडियो कांफ्रेंस माध्यम से वार्ता नही कर सकती ।

शिक्षक नेता मुकेश सिंह ने कहा कि हड़ताल तबतक जारी रहेगा जबतक सरकार हमारी सारी मांगे मान नही लेती,भूखे मर जायेंगे लेकिन अपने आन, बान ,शान और अपने हक,अधिकार और सम्मान से समझौता नही करेंगे,कोरोना का लॉक डाउन भी झेल लेंगे,,इन्होंने कहा कि नियोजन प्रथा आने वाली पीढ़ी के लिए अभिशाप है,,,गरीब और लाचार शिक्षक के मौत का बदला सरकार से आनेवाले समय मे लिया जाएगा ।

शिक्षक नेता संतोष सिंह ने कहा कि हमे अपने दिवगंत शिक्षक साथियो की श्रद्धांजलि के लिए हड़ताल जारी रखे,यह बिहार को कोरोना और नियोजनवाद से मुक्त करेगा,इन्होंने कहा कि जब सरकार वार्ता कोरोना आपदा के बाद करेगी तो हड़ताल भी वार्ता के बाद ही टूटेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *