स्पेशल ट्रेन राजस्थान कोटा से मोतिहारी पहुंची 1646 छात्र,भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर।

स्पेशल ट्रेन राजस्थान कोटा से मोतिहारी पहुंची 1646 छात्र,भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर।

Bihar East Champaran

रिपोर्ट= बिरजू ठाकुर, मोतिहारी: रेलवे स्टेशन पर कोटा से 1646 छात्रों को लेकर चली ट्रेन बृहस्पतिवार को सुबह मोतिहारी बापूधाम स्टेशन पहुची। जिसमें 550 पुर्वी चम्पारण और 750 पश्चिमी चंपारण एवं 346 गोपालगंज के छात्र मौजूद थे मोतिहारी बापूधाम स्टेशन पर पहुंचते ही छात्रों ने जमकर ताली बजाई।

छात्रों को लेकर चली ट्रेन में पूर्वी चंपारण के अलावा पश्चिमी चंपारण एवं गोपालगंज के भी छात्र शामिल थे। इन छात्रों को सकुशल घर पहुचाने के लिए पूरे जिला प्रशासन के साथ साथ मेडिकल टीम भी स्टेशन पर मौजूद थी।

ट्रेन में छात्रों के बीच ट्रेन में सोशल डिस्टेंडिग के साथ प्लेटफॉर्म पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए इन छात्रों से पहले ट्रेन के बोगी में अपनी अपनी सीटों पर मौजूद रहते हुए एक फॉर्म पर अपनी डिटेल्स भरने को दिया गया।

बाद में एक एक कर छात्र ट्रेन से उतरे और अपनी अपनी हेल्थ स्क्रीनिंग करवाई। पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शिर्षक कपिल अशोक ने बताया कि दूसरे जिलो के छात्रों को हेल्थ स्क्रीनिंग के बाद नाश्ता का पैकेट दिया गया और बसों से उनके घरों तक छोड़ने के लिए बस रवाना की गई।

वही छात्रों ने भी रेलवे के द्वारा रास्ते मे दी गयी सुविधाओं के साथ साथ मोतिहारी में दी गयी सुविधाओं को भी छात्रों ने जमकर तारीफ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *