मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला स्तरीय पेंटिंग, रंगोली, मेहंदी कार्यक्रम का हुआ आयोजन।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला स्तरीय पेंटिंग, रंगोली, मेहंदी कार्यक्रम का हुआ आयोजन।

Bihar West Champaran

कार्यक्रम में छात्र-छात्राएं, जीविका दीदी और सेविका-सहायिकाओं ने भाग लिया।

ब्यूरो रिपोर्ट बेतिया: मतदाता जागरूकता अभियान के तहत राज संपोषित कन्या उच्च विद्यालय बेतिया में रंगोली, मेंहदी रचाओ और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिला स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी श्री राजीव कुमार और वरीय उपसमाहर्ता सुश्री सुहासिनी प्रसाद ने कार्यक्रम में शामिल प्रतिभागियों की प्रतिभा को देखा और संबोधित करते हुए मतदान की महत्ता को बताया।

उपसमाहर्ता सुश्री सुहासिनी प्रसाद ने बताया कि पेंटिंग, चित्रांकन में तेरह छात्र-छात्राओं भाग लिया। इनके द्वारा वी वी-पैट, मतदान केंद्र, मतदान करते मतदाता, उंगली में लगे अमिट स्याही का निशान आदि बनाकर मतदान का संदेश दिया गया है। वही पच्चीस से ज्यादा छात्रा, जीविका दीदी और सेविका, सहायिका ने खूबसूरत मेंहदी लगाया और रंगोली बनाया। रंगोली, चित्रांकन और मेंहदी के माध्यम से मतदान करने और कोविड19 से बचाव हेतु  मास्क और दो गज की दूरी का भी संदेश दिया।

स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी श्री राजीव कुमार ने कहा कि जिले के सभी मतदाता अपने-अपने मत का प्रयोग अवश्य करें इसके लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत लगातार जागरूकता कार्यक्रम किये जा रहे है। उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं से अपील किया कि द्वितीय चरण हेतु 03 नवम्बर एवं तृतीय चरण के विधानसभा एवं वाल्मीकिनगर लोकसभा उप निर्वाचन हेतु 07 नवम्बर को सभी काम छोड़कर बूथ पर जाएं और अपने मत का प्रयोग करें।

कार्यक्रम में शामिल सभी प्रतिभागियों को जिला प्रशासन के द्वारा प्रशस्ति- पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु स्वीप कोषांग की सदस्या सुश्री मेरी आडलीन, विद्यालय की प्राचार्या डॉ फिरदौस बानो,रविकांत झा, शिव कुमार सिंह, अशोक झा, अमूल्य प्रताप, शमीम आरा,वंदना कुमारी ने महती भूमिका निभाया। साथ ही कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आई सी डी एस, डॉ निरूपा, जीविका के जिला समन्वयक श्री नरेश कुमार सहित स्काउट गाइड, एन सी सी कैडेड उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *