लोरिया बगहा सड़क मार्ग अवस्थित विष्णु पुरवा समीप गन्ना किसानों ने टोल टैक्स वसूलने के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन।

लोरिया बगहा सड़क मार्ग अवस्थित विष्णु पुरवा समीप गन्ना किसानों ने टोल टैक्स वसूलने के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन।

Bihar West Champaran

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतिया: टोल टैक्स पर गन्ना किसानों ने टोल टैक्स फ्री करने को लेकर एक दिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन जायेश सिंह की अध्यक्षता में की गई। किसानों कि टीम ने टोल केन्द्र NH 727 को किया जाम।
टौल टैक्स को लेकर हंगामा
तीन घंटे तक जाम रहा एन एच सात सौ सताइस विशुनपुरवा टोल प्लाजा।
मौके पर एसडीपीओ कुंदन कुमार डीसीएलआर अजय सिंह बीडीओ सीओ थानाध्यक्ष राजीव रजक दल बल के साथ पहुंचे।
किसानो के मांगो को लेकर चला घंटों मान-मनौव्वल का दौरा।
प्रशासनिक पदाधिकारियों की उपस्थिति में एन एच आथोरीटी से कराई गई वार्ता।।
संवेदक हरे कृष्ण शर्मा से दुर भाष पर संपर्क करने पर किसानों के गन्ने लदे ट्कटर पर पैंतालीस रुपए के जगह अब तीस रुपए लिए जायेंगे मांग पुरी होनी पर हटे
किसान।
गन्ने लदी गाड़ीयां खड़ी कर विरोध प्रदशन किया।
मौके पर पहुंची एसडीपीओ डीसीएलआर नरकटियागंज अजय सिंह बीडीओ अजीत प्रसाद अंचल अधिकारी संजय सिन्हा एवं थानाध्यक्ष राजीव कुमार रजक पहुंच कर माहौल को शांत कराया।
किसान नेता जायेश सिंह ने बताया की कही भी । गन्ना लदे गाड़ीयां पर टैकस नहीं लगती। हमारी भी मांग है की टैक्स नहीं लगे।
तीन घंटे रहे जाम ने गाड़ीयों की लंबी कतार लगी रही।

किसानों ने टोल टैक्स गन्ना का नहीं देने की बात कही।
थानाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी को आवागमन बहाल कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी तब जाकर आवागमन सामान्य हो सका एसडीपीओ सहित बीडीओ सीओ व थानाध्यक्ष के पहल पर हुई वार्ता
पैंतालीस के जगह अब तीस रुपए ही के टाल टैक्स पर ही गन्ना लदी टे्कटर से ली जायेंगी।
घंटों मान-मनौव्वल के बाद तैयार हुए किसान।
आवागमन हुई बहाल।
लौरिया।
लौरिया – बगहा एनएच 727 मार्ग पर स्थित । ट्रॉलियों पर गन्ना लादकर चीनीमिल में ले जा रहे किसानों का कहना था कि गन्ना लदे गाड़ियों का टोल फ्री होता है गन्ना किसानों ने अपनी गाड़ियों को सड़क पर खड़ा करके तथा सड़क पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन करने लगे। और कहा कि गन्ना का टैक्स नहीं लगता है। जहाँ टोलकर्मी संतोष सिंह ने बताया की टाल प्लाजा पर सभी वाहनों के चालान कटने है सभी का रेट र्निधारित है गन्ना ट्रांसपोर्टर को भी बता दिया गया है नियम संगत चालान काटे जाते हैं ऐसा कोई प्रावधान फ्री में नहीं है ।टाल टैक्स नियम से लिया जाता है अन्य उपस्थित रहे। इधर थानाध्यक्ष राजीव कुमार रजक दल बल के साथ स्थल पर पहुंचकर किसानों को समझाया तब जाकर किसानो ने अपना जाम हटाया।किसानो में कांग्रेस नेता जायेश सिंह प्रवेश मिश्रा कन्हैया सिंह प्रवेश सिंह ज्योती शंकर सिंह अभिषेक नंदकिशोर राय आशुतोष मल्ल सहित सैकड़ों की संख्या में किसान उपस्थित रहे।वार्ता के बाद । उसके बाद सभी किसान अपने गन्ना लदे ट्रॉलियों को लेकर गए।
संवेदक हरे कृष्ण शर्मा ने बताया की कि किसानों के हित में टाल टैक्स कम र्निधारीत है दस किलोमीटर तक के स्थानीय किसानों को टै्कटर पर अब पैंतालीस रुपए के जगह अब तीस रुपए लगेंगे।बाकी सभी शुल्क पहले की तरह ही लगेंगे।सभी र्निधारीत है वहीं तीन घंटे चली जाम में पच्चास हजार रुपए राजस्व की क्षति लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *