जानकारी के लिए अस्पताल अधीक्षक के पास जाने पर पत्रकारों पर रोक।

जानकारी के लिए अस्पताल अधीक्षक के पास जाने पर पत्रकारों पर रोक।

Bihar West Champaran

स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन नहीं।

टीकाकरण के लिए भटक रहे हैं लोग।

अधिनायकवाद के हिस्सा बनने से बाज आवे सरकार।*

बेतिया: न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर  रहमान खान, माकपा के पश्चिम चम्पारण जिला मंत्री प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि जिले के किसी भी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड 19 के टीका के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं है । लोग अपना काम छोड़कर स्वास्थ्य केंद्र पर जा रहे हैं । लेकिन टीका के लिए वैक्सीन नहीं है ।
अब तो स्थिति यहां पहुंच गई कि जानकारी प्राप्त करने वाले पत्रकारों को अस्पताल के सी ब्लाक में जाने पर रोक लगा दी गई है । यह आदेश राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल बेतिया के अधीक्षक द्वारा में. गोस्वामी सिक्युरिटी सर्विसेज , मुजफ्फरपुर जैसे निजी सुरक्षा गार्ड को दिया गया है ।
श्री राव ने कहा कि यह कारवाई 1974 के छात्र आंदोलन के उपज , उस समय के सौम्य छात्र नेता और वर्तमान बिहार के मुख्यमंत्री बाबू नीतीश कुमार के देख रेख में हो रहा है ।
आगे उन्होंने  कहा कि बिहार को वैक्सीन का कोटा केंद्र सरकार नहीं देकर विदेशों में वैक्सीन भेज रही है और प्रधानमंत्री वाह वाही लूट रहे हैं । वहीं कोरोना का रफ्तार बड़ी तेजी से बढ़ रहा है । जिससे जनजीवन को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है ।
प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी कोई ठोस निर्णय नहीं हुआ । बल्कि तीन दिनों का टीका का सघन अभियान चलाने की बात हुई । जब वैक्सीन की ही कमी हो रही है , तो इस सघन अभियान का क्या मतलब । जबकि देखा जा रहा है कि प्रधानमंत्री सहित उनका पूरा कुनबा चुनाव में मशगूल है ।
ऐसी परिस्थिति में बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से स्पष्ट कहना चाहते हैं कि जनतंत्र के चौथे स्तम्भ पर रोक लगाकर अधिनायकवाद का हिस्सा बनने से बाज आवे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *