कोविड-19 वैक्सीन कोरोना से लड़ने में अत्यंत कारगर, मिशन मोड में सम्पन्न करायें वैक्सीनेशन कार्य: जिलाधिकारी।

कोविड-19 वैक्सीन कोरोना से लड़ने में अत्यंत कारगर, मिशन मोड में सम्पन्न करायें वैक्सीनेशन कार्य: जिलाधिकारी।

Bihar West Champaran

बेतिया: न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान, जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि मिशन मोड में 45 वर्ष से उपर के व्यक्तियों को कोविड-19 टीका दिलाना सुनिश्चित किया जाय ताकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके। साथ ही जो भी फ्रंटलाइन तथा हेल्थ केयर वर्कर अबतक प्रथम एवं द्वितीय डोज नहीं ले पायें हैं उन्हें अविलंब कोविड-19 टीका हर हाल में दिलाना सुनिश्चित किया जाय।

जिलाधिकारी द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीएम, जीविका सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को सख्त निदेश देते हुए कहा गया कि वैक्सीनेशन कोरोना से लड़ने में अत्यंत ही कारगर है। जिले में कोविड-19 टीका पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। सभी संबंधित अधिकारी हर हाल में वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निदेश दिया कि प्रतिदिन प्रत्येक पंचायत के कम से कम 60 व्यक्तियों को संबंधित टीकाकरण स्थल पर बुलाकर अनिवार्य रूप से कोविड-19 दिलाना सुनिश्चित करें। साथ ही लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक एवं प्रेरित भी करें ताकि ससमय 45 वर्ष से उपर के सभी व्यक्ति को वैक्सीनेशन का लाभ मिल सके।

सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं वरीय प्रभारी पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि वैक्सीनेशन कार्य का वे सतत अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण करेंगे तथा यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीनेशन कार्य निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप सम्पन्न हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *