जिलाधिकारी ने जीएमसीएच अवस्थित ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश।

जिलाधिकारी ने जीएमसीएच अवस्थित ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश।

Bihar West Champaran
जिलाधिकारी ने जीएमसीएच अवस्थित ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश।

ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट के सफल संचालन हेतु बीएमएसआइसीएल के वरीय अधिकारियों से की गयी वार्ता।

बेतिया न्यूज़ ब्यूरो  वकीलूर रहमान खान जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा जीएमसीएच अवस्थित ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का निरीक्षण किया गया तथा संबंधित अधिकारियों सहित प्लांट का संचालन करने वाले कर्मियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि एक-एक जान कीमती है और इसके लिए हर संभव प्रयास करना है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कई मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। जिलेवासियों को शत-प्रतिशत ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु सरकार एवं जिला प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। हरसिद्धी एवं गोपालगंज ऑक्सीजन प्लांट से अनवरत दंडाधिकारी एवं पुलिस बलों की निगरानी में ससमय ऑक्सीजन जिले में मंगायी जा रही है। इसी कड़ी में जीएमसीएच में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट को फंक्शनल कराया गया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में फिलवक्त ऑक्सीजन की कमी नहीं है। ऑक्सीजन की उपलब्धता हेतु हरसंभव प्रयास लगातार किये जा रहे हैं। साथ ही ऑक्सीजन की उपलब्धता हेतु 25-30 अधिकारियों को दिन-रात कार्य पर लगाया गया है ताकि जिलेवासियों को ससमय ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जा सके।
उन्होंने कहा कि हमें ऑक्सीजन की उपलब्धता हेतु अन्य जिलों पर निर्भर रहना पड़ रहा है। इसी जिले में पर्याप्त ऑक्सीजन की सप्लाई हेतु बड़ा प्लांट अधिष्ठापित करने की दिशा में भी कार्रवाई युद्धस्तर पर की जा रही है।
निरीक्षण के क्रम में बताया गया कि जीएमसीएच में नव अधिष्ठापित ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट से फिलवक्त 30 सिलेंडर ऑक्सीजन का उत्पादन 24 घंटे में हो रहा है। जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि 24 घंटे में फुल कैपिसिटी अर्थात कम से कम 40 सिलेंडर ऑक्सीजन का उत्पादन किया जाय। ऑक्सीजन उत्पादन में आड़े आ रही समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाय।
ऑक्सीजन प्लांट में तकनीकी समस्या के मद्देनजर जिलाधिकारी द्वारा प्लांट का निरीक्षण किया गया एवं बीएमएसआइसीएल के वरीय पदाधिकारियों से वार्ता की गयी तथा हाई पाॅवर यूपीएस सहित अन्य उपकरण शीघ्र मुहैया कराने की बात कही गयी ताकि निर्बाध रूप से यह प्लांट चलाया जा सके।
स अवसर पर एसडीएम, बेतिया, श्री विद्यानाथ पासवान सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *