घर पर आकाशीय बिजली गिरने से माँ, बेटी की हुई मौके पर मौत।

घर पर आकाशीय बिजली गिरने से माँ, बेटी की हुई मौके पर मौत।

Bihar East Champaran
घर पर आकाशीय बिजली गिरने से माँ, बेटी की हुई मौके पर मौत।

घर मे छुपे पांच लोग हुए जख्मी, घर जलने से एक गाय,एक बकरी की हो गई मौत

मोतिहारी/ पुर्वी चम्पारण जिले के सिकरहना अनुमण्डल क्षेत्र के ढाका प्रखंड के दाउदनगर सपही गांव में लालबकेया नदी के किनारे बांध पर बनी एक झोपड़ी पर मंगलवार सुबह आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे धू-धूकर झोपड़ी जल उठी। हादसे में एक महिला की बिजली से झुलसने कारण मौत हो गई, वही इलाज के दौरान मृतिका की बेटी की भी मौत होने की सूचना मिली हैं।जबकि 5 लोग घायल हो गए। इसमें से दो की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

उन्हें मोतिहारी सदर अस्पताल भेजा गया है।स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश हो रही थी। बारिश से बचने के लिए एक परिवार और अन्य लोग झोपड़ी में बैठे थे। इसी समय झोपड़ी पर बिजली गिर गई और देखते ही देखते झोपड़ी में आग लग गई। इसी में महिला की झुलकर जान चली गई। घर में बैठे गाँव के अन्य चार सदस्य भी बिजली की चपेट में आ गए।

इस हादसे में एक गाय और एक बकरी की भी झुलसने से मौत हो गई। घटना के बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई। मृतका चतुरी मियां की पत्नी मजबून नेशा (61 वर्षीय) थी। जबकि, घायलों में मजबून की बेटी मोमिना खातून (16 वर्ष)की इलाज के दौरान मौत हो गई हैं, अनवारूल (16 वर्ष), मो. नूरगनी (24 वर्ष), हकीकुल्लाह अंसारी (23 वर्ष) और दरुदन खातून (50 वर्ष) शामिल है। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस व प्रशासन अग्रसर कार्रवाई में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *