दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प ,दो बच्चे समेत 13 जख्मी, मामूली विवाद को लेकर दिया गया घटना को अंजाम।

दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प ,दो बच्चे समेत 13 जख्मी, मामूली विवाद को लेकर दिया गया घटना को अंजाम।

Bihar West Champaran

बेतिया /सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट,  स्थानीय स्टेसन चौक पर देर शाम दो समुदायों के बीच जम कर मारपीट हुई।लाठी डंडे और रेलवे लाइन पर गिरे पत्थरों से मारपीट की इस घटना को अंजाम दिया गया है।जिसमे दोनों गुटों के दो बच्चे समेत तेरह लोग जख्मी हुए हैं।मिली जानकारी के मुताबिक जख्मी और भी है जो इधर उधर छुप कर अपना इलाज करा रहे है।

मारपीट की यह घटना आधा घंटे से अधिक देर तक चली।घटना शुरू हुई, जब पत्थरों की बारिश शुरू हुई तो स्टेसन चौक पर भगदड़ मच गया।दुकानदार अपनी दुकानों को बंद कर भागने लगे।सूचना पर पहुची पुलिस के पहुचते ही उपद्रवी तितर बितर हो गए। बाद में बीडीओ मीरा शर्मा, पुलिस निरीक्षक ,और बलथर थानाध्यक्ष घटना स्थल पर पहुचकर स्थिति की समीक्षा किया।

झगड़े का कारण मांस बनाने को लेकर हुआ।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दिन के करीब एक बजे बर्दहि गांव का एक लड़का स्टेशन चौक पर मांस बिक्रेता के पास पहुचा।उसने एक चिक(मांस बनाकर बेचनेवाला)को एक बकरा हलाल करने के लिए बोला।बात 2 सौ रुपये में हो गई।इसी बीच एक दूसरे चिक ने बोला कि यह काम हम एक सौ पचास रुपये में कर देंगे।इतने में बात बढ़ गई।करीब एक घंटे तक जम कर बहसबाजी के साथ हल्की नोकझोक के साथ मारपीट भी हुई।किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दिया।

मौके पर पहुची पुलिस ने समझा बुझाकर कर मामला शांत करवा दिया।बात आई गई हो गई।फिर शाम में एक चिक का लड़का नदी के तरफ गया।तो बर्दहि के कुछ लड़कों ने उसे पीट दिया।पिटाई खाने के बाद चिक का लड़का अपने समाज मे इस बात को रखा तो बौखलाए चिक ने राय किया कि कोई भी बर्दहि का आदमी दिखे तो पिटाई करना है।

बस मामला उलझ गया।इसीबीच बाजार से घर जा रहे एक बर्दहि के लड़के को चिक समुदाय के लोगो ने स्टेसन चौक पर कस के मार दिया, लड़के ने पूछा कि आप सब हमे क्यों मारे तो जवाब मिला कि तुम बर्दहि के हो, बर्दहि का कोई भी मिलेगा तो पिटाई की जाएगी।फिर क्या था, मामला गवई हो गया और स्टेशन चौक रन भूमि बन गया।दोनों तरफ से जमकर पत्थरों की बारिश होने लगी।घंटो स्टेशन चौक पर अफरातफरी मची रही।

मारपीट की इस घटना में एक पक्ष बर्दहि के रामबिलास यादव (40),हिरामन दास(55),अटल यादव(20),नितेश कुमार(24),रंजन पासवान(21),राकेश यादव(21),लालबाबू शर्मा(52)शामिल है।वही दूसरे पक्ष चिकपट्टी मुहल्ले के सैफ कुरैशी(15)अली कुरैशी(06),आजाद कुरैशी(06),इबरान कुरैशी(14),जिब्रान कुरैशी(16)और भिखारी कुरैशी(25)जख्मी हुए है।सभी का इलाज सिकटा सीएचसी में किया गया।इस संबंध में थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो ने बताया कि घटना मामूली विवाद को लेकर हुआ है।स्थिति नियंत्रण में है।मामले में कार्यवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *