गुप्त सूचना के आधार पर अवैध रूप से लदे बालू पांच ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा।

गुप्त सूचना के आधार पर अवैध रूप से लदे बालू पांच ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा।

Bettiah Bihar West Champaran

जिला खनन पदाधिकारी प्रणव कुमार प्रभाकर बेतिया के आदेशानुसार बैरिया थाना के पुलिस के द्वारा गंडक नदी के बथना समीप गंडक नदी में अवैध खनन बालू लादा जा रहा था।

बेतिया /बैरिया संवाददाता अजहर आलम की रिपोर्ट

जिला खनन पधिकारी के दिशा निर्देश के आलोक में बैरिया थाने के पुलिस ने थाना क्षेत्र के बाथना पंचायत के आसाराम पटखौली बांध के समीप से नदी से अवैध रुप से बालु लादा पांच ट्रैक्टर ट्रेलर को जप्त कर कार्यवाही में जुटी इसकी जानकारी देते हुए जिला खनन पदाधिकारी प्रणव कुमार प्रभाकर ने बताया कि बैरिया थाना क्षेत्र में अवैध रूप से नदी से बालू का खनन किया जा रहा था।

प्राप्त सूचना के आलोक में बैरिया थाने के पुलिस के सहयोग से 5 ट्रैक्टर बालू से भरा ट्रेलर को जप्त कर लिया गया आपको बता दें नदी से बालू अवैध खनन करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है जिससे कभी भी नदी आने की संभावना बढ़ती जा रही है जिसे चंपारण तटबंध और पीढी रिग बांध पर दबाव बढ़ना शुरू हो जाएगा एक तरफ सरकार बालू का अवैध खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने को तैयार है।

वही बालू माफिया प्रशासन को आंख में धूल झोंक कर प्रतिदिन 10-20 ट्रेलर बालू का निकासी आसाराम पटखौली से कर रहे हैं मामला को गंभीरता से लेते हुए बैरिया थाना अध्यक्ष दुष्यंत कुमार सिंह ने उक्त
स्थल पर छापेमारी की बालू लदा 5 ट्रैक्टर सहित टेलर जप्त कर थाने लाया तथा कानूनी प्रक्रिया में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *