प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत मझौलिया प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में भवन निर्माण में विलंब को देखते हुए नाराज दिखे प्रखंड विकास पदाधिकारी।

प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत मझौलिया प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में भवन निर्माण में विलंब को देखते हुए नाराज दिखे प्रखंड विकास पदाधिकारी।

Bettiah Bihar West Champaran मझौलिया

मझौलिया संवाददाता संजय पांडे की रिपोर्ट

बेतिया/ मझौलिया – मझौलिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी बैजू कुमार मिश्रा ने प्रधानमंत्री इंदिरा आवास योजना के अंतर्गत पंचायतों में राशि उठाव के बावजूद आवास निर्माण नहीं करने वाले लाभुकों के खिलाफ जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश सभी इंद्रा आवास पर्यवेक्षक एवं सहायक को दिया है उन्होंने बताया कि बिचौलियों के खिलाफ कार्यवाही करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

अधिकतर लाभुक दूसरा किस्त राशि का उठाव के बावजूद भी अपने आवाज को पूर्ण रूप से पूरा नहीं कर पाए हैं जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है वही लक्ष्य को सत प्रतिशत इस वित्तीय वर्ष में पूरा करने का भी निर्देश दिया गया है वैसे लाभुक को भी चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है।

जो पुराने आवास के नाम पर नया आवास राशि का भुगतान कराना चाह रहे हैं भौतिक सत्यापन करने का सख्त निर्देश भी दिया गया है जनप्रतिनिधियों से अपील किया गया है कि लाभुक बिचौलियों का शिकार नहीं हो इस पर पैनी नजर रखें ताकि लाभुक को शत प्रतिशत लाभ दिलाया जा सके लगभग आधा दर्जन पंचायतों में लक्ष्य को पूरा नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने 1 सप्ताह के अंदर रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *