झगड़ा किसी समस्या का हल नही,आपसी तालमेल बहुत जरूरी:-थानाध्यक्ष

झगड़ा किसी समस्या का हल नही,आपसी तालमेल बहुत जरूरी:-थानाध्यक्ष

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट,

बेतिया/सिकटा – शनिवार को स्थानीय थाना परिसर में   भूमि-विवाद से संबंधित मामलों के निपटारे को लेकर जनता दरबार का आयोजन किया गया।जनता दरबार में बाजार के संजय कुमार सरार्फ ने आवेदन देकर बताया है कि मौजा मील परसा में एक कठ्ठा चार धुर जमीन पर मील परसा गांव के रघुनाथ प्रसाद के द्वारा जमीन का आर (मेढ़) काटकर समतल बना दी गई है।

जिसे उक्त भूमि को पैमाइश कराने की गुहार लगाई।जिसपर राजस्व अधिकारी ने दोनों पक्षों को अगली बार जनता दरबार में अपना-अपना कागजातों को प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।दूसरी ओर बानुछापर के अवरहिया के पप्पू कुंवर ने आवेदन देकर बताया कि खाता-44,खेसरा-157 पर मकान तोङने से संबंधित विवाद है,जो मौजा गौचरी,थाना-307 के अन्तर्गत है।मामले में अगले जनता दरबार में विपक्षी को उपस्थित होने के लिए थाना स्तर से नोटिश निर्गत करने की बात कही गई।

मौके पर उपस्थित सिकटा थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो और बलथर थानाध्यक्ष अजय कुमार चौधरी ने संयुक्त रूप से जनता दरवार में आये फरियादियों से कहा कि झगड़ा किसी समस्या का समाधान नही है।

आपसी तालमेल बहुत जरूरी है।विवाद से धन और समय दोनों की हानि होती है।जहाँ तक संभव हो झगड़ा झंझटों से दूर रहे।।मौके पर राजस्व अधिकारी राहुल कुमार, अनि बेचू राम,सअनि विन्देश्वर राय, प्रशिक्षु दारोगा अभिजीत कुमार पाठक,सहायक विकास कुमार व अंचल अमीन समेत कई शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *