उत्पात मचा रहे सांड के आतंक से लोगो को मिली मुक्ति।

उत्पात मचा रहे सांड के आतंक से लोगो को मिली मुक्ति।

Bihar West Champaran सिकटा
उत्पात मचा रहे सांड के आतंक से लोगो को मिली मुक्ति।

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट

बेतिया/सिकटा- स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी  मीरा शर्मा के पहल पर एक जानलेवा सांड से बलथर पंचायत के सोनरा टोला लोगो को मुक्ति दिलाया गया।इस खतरनाक सांड ने अब तकतीन माह में तीन गाय को मार दिया है,कई लोगो को जख्मी भी कर चुका है।इस घटना से आहत गांव के लोगो ने इसकी सूचना बीडीओ को दिया।सूचना पर हरकत में आया प्रखंड प्रशासन और पशुपालन विभाग,एक कार्यवाई के दौरान खतरनाक सांड को ग्रामीणों की मदद से नाथ कर उसके रख रखाव के लिए नेटुआ समुदाय के लोगो को सौप दिया गया है।

हालांकि सांड को नाथने के लिए पशुपालन विभाग के लोग और ग्रामीणों को काफी मशक्कत करना पड़ा।ग्रामीणों की माने तो सांड का आतंक इतना फैल गया था कि बच्चे घर से बाहर नही निकलते थे।सांड फसलों को भी बर्बाद कर दे रहा था।ग्रामीणों ने बताया गया कि यह साँड़ 3 माह में 3 गाय को मार चुका है।

बहुत सारे लोगो को विकलांग बना चुका है। बगल के सारे खेतो का फसल को बर्बाद कर चुका है। इसके कारण बच्चे बाहर खेलना बंद कर चुके थे। काफी सारे ग्रामीणों का झोपड़ी को नष्ट कर चुका है। घंटो सड़क जाम कर रखता था। जिसके कारण ग्रामीणों का आना जाना मुश्किल हो गया था।अब सांड के पकड़े जाने के बाद लोगो ने राहत की सांस लिया है और प्रखंड प्रशासन और पशुपालन विभाग के कर्मचारियों को साधुवाद दिया है।बीडीओ श्रीमती शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि खतरनाक सांड को कठिया मठिया पंचायत के हनीफ मियां को सुपुर्द कर दिया गया है।मौके पर पशुपालन पदाधिकारी डॉ राकेश शर्मा के साथ सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *